Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

प्लान कर रहे हैं अगले साल ट्रिप, तो आज ही देख ले लम्बे वीकेंड की लिस्ट! :Long Weekends in 2024

हम आपको बताएंगे कि 2024 में कौन-कौन से दिन ऐसे हैं जब आपको लॉन्ग वीकेंड मिल सकते हैं जो आपकी छुट्टी की योजना में मदद कर सकते हैं।

नए साल में आ रहे हैं लंबे वीकेंड, कहां घूमना है आज ही प्लान करें :Long Weekends in 2024

Long Weekends in 2024: नया साल 2024 जल्द ही शुरू होने वाला है और लोग धूमधाम से इसका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। नया साल 2024 जल्द ही शुरू होने वाला है और लोग धूमधाम से इसका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। यह समय अपने लक्ष्यों की दिशा में एक नई शुरुआत करने और नए संकल्प लेने का है। लोगों के लिए नया साल एक नया अवसर और नए सपने लेकर आता है।

कई लोगों की यह रियाज़त नए साल पर घूमने की होती है। वे चाहते हैं कि नये साल में एक छोटी सी छुट्टी मिले, जो स्कूल, कॉलेज, और ऑफिस की तनावपूर्ण जिंदगी में राहत दे सके। यहां, हम आपको बताएंगे कि 2024 में कौन-कौन से दिन ऐसे हैं जब आपको लॉन्ग वीकेंड मिल सकते हैं जो आपकी छुट्टी की योजना में मदद कर सकते हैं।

20,000+ Best New Year Photos · 100% Free Download · Pexels Stock Photos

दिसंबर का महीना 31 दिसंबर को खत्म होने वाला है, 31 दिसंबर को रविवार और 30 दिसंबर को शनिवार है। जनवरी नए साल का पहला दिन है यानी इस महीने आपको 3 दिन लंबा वीकेंड मिलने वाला है। इसके अल्वा जनवरी में 13 को लोहरी की, 15 को मकर संक्रांति, पोंगल और 26 को गणतंत्र दिवस की छुट्टी है।

Best Wishes for New Year 2024 : Wishes for Friends, Family

मार्च 2024 में कुछ लॉन्ग वीकेंड होंगे। पहला वीकेंड 8 मार्च को है, जिसमें महाशिवरात्रि के त्योहार का लुत्फ उठाया जा सकता है। इसके बाद 23 मार्च को भी वीकेंड रहेगा, जिसमें होली का त्योहार मनाया जाएगा। तीसरा लॉन्ग वीकेंड 29 मार्च को होगा, जो गुड फ्राइडे और ईस्टर के त्योहारों के साथ आता है।

मई 2024 में लंबा सप्ताहांत 23 मई, बुद्ध पूर्णिमा के दिन से शुरू होगा। इसके बाद 24 मई को एक दिन की छुट्टी रहेगी, जो शुक्रवार तक रहेगी। इसके बाद लंबा वीकेंड 25 मई (शनिवार) और 26 मई (रविवार) तक चलेगा।

जून 2024 में लंबा सप्ताहांत शनिवार, 15 जून से शुरू होगा और रविवार, 16 जून तक जारी रहेगा। इसके बाद सोमवार 17 जून को बकरीद के दिन छुट्टी रहेगी।

अगस्त 2024 में दो लॉन्ग वीकेंड होंगे। पहला वीकेंड स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होगा, जो 15 अगस्त को गुरुवार से शुरू होकर 19 अगस्त को सोमवार तक चलेगा, जिसमें रक्षा बंधन भी शामिल है। दूसरा वीकेंड 24 अगस्त से शुरू होकर 27 अगस्त को मंगलवार तक चलेगा, जिसमें जन्माष्टमी की छुट्टी भी शामिल है।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

सितंबर 2024 में दो लॉन्ग वीकेंड होंगे। पहला लॉन्ग वीकेंड 5 सितंबर को शुरू होगा और 8 सितंबर तक चलेगा, जिसमें ओणम त्योहार, छुट्टी का दिन, गणेश चतुर्थी और विशेष छुट्टियां शामिल होंगी। दूसरा लंबा वीकेंड 14 सितंबर से शुरू होकर 16 सितंबर तक चलेगा, जिसमें ईद मिलाद उन नबी मनाया जाएगा।

Read more:- New Year Destination: अगर आप पहाड़ों में नए साल का जश्न मनाने की सोच रहे हैं तो ये 5 जगह आपके लिए रहेगी बेस्ट!

अक्टूबर 2024 में लंबा सप्ताहांत महानवमी के त्योहार के साथ शुरू होगा, उसके बाद 11 अक्टूबर शुक्रवार और शनिवार 12 अक्टूबर को दशहरा का शुभ अवसर होगा। इस वीकेंड रविवार की भी छुट्टी रहेगी, जो 13 अक्टूबर को पड़ेगी।

नवंबर 2024 में दो लॉन्ग वीकेंड होंगे। पहला वीकेंड 1 नवंबर से शुरू होकर 3 नवंबर तक चलेगा। इसमें दिवाली का त्योहार 1 नवंबर को है, उसके बाद 2 और 3 नवंबर को छुट्टी है। दूसरा वीकेंड 15 नवंबर से शुरू होकर 17 नवंबर तक चलेगा, जिसमें 15 नवंबर को गुरु नानक जयंती है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button