Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

शादी के लिए करना चाहते हैं हेलीकॉप्टर बुक, तो जानिए क्या है प्रोसेस और इसका किराया : Helicopter For Marriage

शादी के लिए बहुत सी कंपनियां हेलीकॉप्‍टर उपलब्‍ध कराती हैं। आप ऑनलाइन और ऑफलाइन, इसकी बुकिंग कर सकते हैं।

दुल्‍हन की विदाई के लिए अधिक उपयोग होता है हेलीकॉप्टर, जानें कितना होगा खर्च? : Helicopter For Marriage


अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो आप शादी के लिए हेलीकॉप्टर बुक कर सकते हैं। हेलीकॉप्टर बुक करना कोई मुश्किल काम नहीं है। आप किसी भी गाड़ी की तरह इसे बुक कर सकते हैं।
Helicopter For Marriage: आजकल हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है। शादी के वेन्यु से लेकर खाने तक, हर कोई कुछ अलग ही करना चाहता है। वेडिंग को शाही लुक देने के लिए आजकल हेलीकॉप्टर में दुल्‍हन लाने का प्रचलन भी बढ़ा है। अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो आप शादी के लिए हेलीकॉप्टर बुक कर सकते हैं। हेलीकॉप्टर बुक करना कोई मुश्किल काम नहीं है। आप किसी भी गाड़ी की तरह इसे बुक कर सकते हैं। बस फर्क खर्च का है। हेलीकॉप्‍टर किराये पर लाना काफी महंगा पड़ता है।

शादी के लिए ऐसे करे हेलीकॉप्टर बुक

शादी के लिए बहुत सी कंपनियां हेलीकॉप्‍टर उपलब्‍ध कराती हैं। आप ऑनलाइन और ऑफलाइन, इसकी बुकिंग कर सकते हैं। ट्रेवल एजेंसी और वेडिंग प्‍लानर से संपर्क कर आप अपनी या अपने दोस्‍त-रिश्‍तेदार की शादी के लिए हेलीकॉप्टर बुक कर सकते हैं। वैसे आजकल ऑनलाइन ज्‍यादा बुकिंग हो रही है।
We’re now on WhatsApp. Click to join.

कितना होता है खर्च?

हेलीकॉप्‍टर का किराया कई बातों पर निर्भर करता है। दूरी, हेलीकॉप्‍टर का प्रकार और सीजन के अनुसार, किराया ऊपर-नीचे हो जाता है। आमतौर पर हेलीकॉप्टर की बुकिंग के पैसे हर घंटे के आधार पर तय किए जाते हैं। कुछ कंपनियां एकमुश्‍त पैसे भी लेती है। अगर दूरी ज्‍यादा है तो फीस ज्यादा वसूली जाती है। वैसे आमतौर पर कम से कम 2 घंटे के लिए हेलीकॉप्टर बुक किया जाता है।

जानिए हेलीकॉप्टर के मालिक क्या कहते हैं

हेलीकॉप्‍टर्स के मालिक का कहना है कि शादी के लिए हेलीकॉप्‍टर की बुकिंग दूरी और हेलीकॉप्‍टर की सीट कैपेसिटी पर बहुत हद तक निर्भर करती है। मालिक का कहना है कि उनकी कंपनी वर्तमान में दिल्‍ली-एनसीआर और हरियाणा के लिए 450000 रुपये पांच सीटर हेलीकॉप्‍टर के ले रही है।

किस – किस जगह का कितना है किराया

 यूपी में लखनऊ के लिए किराया 600000 रुपये है तो बनारस के लिए 900000 रुपये है। इसी तरह पंजाब के अमृतसर और जालंधर के लिए 5 लाख रुपये रेट फिक्‍स किया है। इतना ही किराया जम्‍मू के लिए हेलीकॉप्‍टर्स वसूल रहा है।

दुल्‍हन की विदाई के लिए अधिक उपयोग होता है हेलीकॉप्टर  

शादी में हेलीकॉप्‍टर की सेवा दुल्‍हन की विदाई से ससुराल पहुंचाने के लिए ही ज्‍यादातर लोग लेते हैं। इसमें आमतौर पर दो घंटे के लिए हेलीकॉप्‍टर उपलब्‍ध कराया जाता है। अगर किसी को ज्‍यादा समय के लिए हेलीकॉप्‍टर चाहिए तो खर्च और बढ़ जाता है। Helicopter For Marriage
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button