सेहत

Janhvi Kapoor Self Care Routine: अगर आप भी सीखना चाहते है सेल्फ केयर करना, तो जाह्नवी कपूर से लें ये टिप्स

Janhvi Kapoor Self Care Routine: अपने सेल्फ केयर रुटीन में शामिल करें जाह्नवी कपूर के ये फिटनेस टिप्स


Highlights:

  • जाने क्या होता है सेल्फ केयर रुटीन।
  • जाने जाह्नवी कपूर के सेल्फ केयर रुटीन के बारे में।
  • नेचुरली खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये सेल्फ केयर रुटीन।
  • जाह्नवी कपूर का वर्कआउट रूटीन
  • कुछ ऐसा रहता है जाह्नवी कपूर का डाइट रूटीन

Janhvi Kapoor Self Care Routine: सेल्फ केयर हमारे लिए कितनी जरूरी होती है ये बात तो हम सभी लोग जानते है। अगर हम बात करें बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की तो वो बखूबी जानती हैं कि सेल्फ केयर कैसे की जाती है। जाह्नवी अक्सर अपने खाली समय पर या फिर वीकेंड्स पर अपनी स्किन, हेयर और बॉडी की देखभाल या कहें केयर करने में लगी रहती है। सेल्फ केयर से जुडी कई पोस्ट जाह्नवी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती रहती है। जाह्नवी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए इस वीडियो में वो कलरफुल बिकिनी पर वाइट शर्ट टॉप पहनें अपनी स्किन केयर रुटीन करती नजर आ रही है। जाह्नवी कपूर ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए अपनी स्किन पर विटामिन-सी सीरम लगाती हैं उसके बाद वो ग्वाचा से अपने चेहरे की मसाज करती हैं। इतना ही नहीं इसके बाद वे अपने फेस पर शीट फेस मास्क भी लगाती हैं और स्विमिंग पूल के पास विटामिन डी लेती हुईं यानि की धूप सेंकती हुई भी नजर आती हैं। पोस्ट में आप देख सकते हैं कि शीट मास्क लगाए हुए जाह्नवी ब्राइट पिंक बिकिनी में लेटी हुईं है। जिसमे वो बेहद ग्लैमरस लग रही हैं।

अगर हम सेल्फ केयर की बात करें तो बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर सिर्फ बाहरी सुंदरता को ही नहीं बल्कि भीतरी सुंदरता को भी तवज्जोह देती है। जाह्नवी का माना है कि जितनी जरूरी बाहरी सुंदरता होती है उतनी ही जरूरी भीतरी सुंदरता भी होती है। बता दें कि खाली समय में जाह्नवी किताबें पढ़ना और पेंटिंग करना पसंद करती है। ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि किताबें और पेंटिंग दोनों ही ऐसी एक्टिविटीज हैं जो व्यक्ति को अंदर से शांति, सुंदरता और खुशी देते हैं।

आप जाह्नवी कपूर की नेचुरल ब्यूटी को उनके नो मेकअप लुक में साफ़ देख सकते है। अगर हम ये कहे कि ये उनके सेल्फ केयर का ही नतीजा है तो ये गलत नहीं होगा। जाह्नवी बिना मेकअप भी इतनी खूबसूरत नजर आती हैं और उनकी स्किन बेहद ग्लो भी करती है।

अगर हम बात करें जाह्नवी कपूर की फिटनेस की तो उसमे भी जाह्नवी किसी से कम नहीं है। अगर आप जाह्नवी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाएंगे तो वहां आपको जाह्नवी के फिटनेस रुटीन की एक झलक देखने को मिलेंगे। आप जाह्नवी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर देख सकते है कि वो अक्सर योगा करतीं व जिम में हैवी वर्कआउट करती नजर आती है। अगर आप भी जाह्नवी की तरह नेचुरली खूबसूरत दिखना चाहते है तो उनके ये सेल्फ केयर रुटीन जरूर अपना कर देखें।

Read more: Ayurvedic Tips: अगर आप भी बढ़ाना चाहते है अपने बच्चे का कन्सन्ट्रेशन और फोकस, तो टॉय करें ये आयुर्वेदिक टिप्स

जाह्नवी कपूर का वर्कआउट रूटीन

जाह्नवी कपूर उन लोगों में से है जो कभी भी अपना वर्कआउट सेशन मिस नहीं करते है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी और उनके इंस्टाग्राम पोस्ट से पता चलता है कि उनको कार्डियो और वेटलिफ्टिंग करना काफी पसंद है। इतना ही नहीं इसके साथ ही बता दें कि जाह्नवी अपनी बॉडी को शेप में रखने के लिए वर्कआउट के अलावा डांस का भी सहारा लेती है। इसके साथ ही जाह्नवी अपने वर्कआउट में योग और पाइलेट्स को भी शामिल करती हैं। बता दें कि जब भी जाह्नवी का वर्कआउट करने का मन नहीं होता तो वो जॉगिंग, जांस और स्विमिंग करती है।

https://www.instagram.com/p/B8-tSpdnDsq/?utm_source=ig_web_copy_link

कुछ ऐसा रहता है जाह्नवी कपूर का डाइट रूटीन

जाह्नवी कपूर के नेचुरल फेस को देख कर ही कोई भी बता सकता है कि वो कितनी हेल्दी डाइट लेती होगी। जाह्नवी अक्सर हेल्दी चीजें खाती हैं, जैसे ताजे फल और सब्जियां। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जाह्नवी जंक फूड और मीठी चीज़ों से काफी ज्यादा दूरी बना कर चलती है। इतना ही नहीं इसके साथ ही जाह्नवी पैकेज्ड फूड से पूरी तरह परहेज करती है। वो अपनी डाइट में अक्सर घर का बना बिल्कुल सिंपल खाना रखती है और वो सफेद के जगह ब्राउन राइस खाती हैं।

Read more: Sleeping Issues: अच्छी नींद, अच्छा जीवन : बेहतर नींद के लिए अपनाएं यह खास टिप्स

Conclusion: जाह्नवी खाली समय पर या फिर वीकेंड्स पर अपनी स्किन, हेयर और बॉडी की देखभाल या कहें केयर करने में लगी रहती है। वो सेल्फ केयर से जुडी कई पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती रहती है। जाह्नवी कपूर ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए अपनी स्किन पर विटामिन-सी सीरम लगाती हैं उसके बाद वो ग्वाचा से अपने चेहरे की मसाज करती हैं। इसके बाद वे अपने फेस पर शीट फेस मास्क भी लगाती हैं और स्विमिंग पूल के पास विटामिन डी लेती हुईं यानि की धूप सेंकती हुई भी नजर आती हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button