Instagram New Updates: एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए इंस्टाग्राम से डिसेबल हो गए ये फीचर्स

0
24
instagram new updates
Image Source - Pixabay

IGTV वीडियोज़ को स्टोरीज़ पर नहीं शेयर कर पाएंगे एंड्रॉयड यूज़र्स


Instagram New Updates: सोशल मीडिया किसे पसंद नहीं होता, अगर बात करे इंस्टाग्राम की, तो ये सभी लोगो को बहुत पसंद होता है। अभी भारत में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों पर ही है। ऐसे में वो लोग बहुत ज्यादा सोशल मीडिया इस्तेमाल कर रहे है। जिससे उनका टाइम पास हो जाये और वो बोर भी न हो। ऐसे में इंस्टाग्राम ने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए कुछ फीचर डिसएबल कर दिए है। एंड्रॉयड इंस्टा यूज़र्स के लिए ये एक बुरी खबर है। दरअसल इंस्टाग्राम से एक फीचर अचानक गायब हो गया है। कुछ एंड्रॉयड यूज़र्स ने रिपोर्ट किया है कि वह IGTV वीडियोज़ को स्टोरीज़ में नहीं शेयर कर पा रहे हैं। यूज़र्स का कहना है कि ये फीचर अचानक डिसएबल हो गया है।

सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक़ ये परेशानी सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स को ही आ रही है। आईफोन यूज़र्स को ऐसी कोई परेशानी नहीं हो रही है। वो आराम से अपनी स्टोरीज़ में IGTV वीडियोज़ पोस्ट कर पा रहे हैं। एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए इंस्टाग्राम में IGTV वीडियोज़ के नीचे पेपर प्लेन का आईकन बना होता है, जिस पर टैप करके यूज़र पोस्ट को शेयर कर पाते हैं। अब इस पर टैप करने पर ‘Add video to Story’ का ऑप्शन नहीं मिल रहा है। परन्तु एंड्रॉयड यूज़र्स अभी भी IGTV वीडियोज़ को अपने दोस्तों के साथ डायरेक्ट मैसेज के ज़रिए शेयर कर सकते हैं।

और पढ़ें: Smartphones 2020: इस साल के ये हैं सबसे बेहतरीन लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन, जानें इनके बारे में

एंड्रॉयड यूज़र्स को कब से आ रही है इंस्टाग्राम पे ये दिक्कत।

एंड्रॉयड पर इंस्टाग्राम यूज़ करने वाले यूज़र्स का कहना है कि उनको ये दिक्कत इंस्टाग्राम अपडेट करने के बाद आई है, लेकिन कुछ लोगों ने कहा है कि उन्होंने इंस्टाग्राम को अपडेट भी नहीं किया फिर भी उन लोगों को ये परेशानी आ गयी। इंस्टाग्राम के अनुसार उन्होंने दो दिन पहले अपनी IGTV ऐप को रीडिज़ाइन किया है। लेकिन कंपनी ने इस फीचर हटाने पर कोई जानकारी नहीं दी। कंपनी ने IGTV ऐप के होम पेज की डिज़ाइन को पूरी तरह से बदल दिया है। जिसे क्रिएटर्स पर ज़्यादा फोकस किया जा सके।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments