Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

चार चुनावी राज्यों में विधानसभा परिणाम आज, मिजोरम के परिणाम आएंगे 4 दिसंबर को : Hindi News Today

आज मध्य प्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनावी परिणाम आएगें। इसके साथ बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर दबाव का क्षेत्र तीन दिसंबर को एक चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा।

तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान आने के आसार, इन खास खबरों पर रहेगी नजर : Hindi News Today

आज मध्य प्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनावी परिणाम आएगें। इसके साथ बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर दबाव का क्षेत्र तीन दिसंबर को एक चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा।

चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे –

पांच राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में से चार के नतीजे आज आ जाएंगे। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनावी परिणाम आज आएंगे।  वहीं, मिजोरम के परिणाम 4 दिसंबर को आएंगे। आज सुबह से चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। अगर रुझानों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत मिल गया है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस बाजी मारती हुई नजर आ रही है। और एमपी में शिवराज सिंह चौहान की सरकार जबरदस्त नतीजों के साथ फिर से सत्ता में वापसी कर रही है। इस बार आये इन नतीजों से बीजेपी गदगद हो गई है। इन चुनावी नतीजों से भोपाल, जयपुर, रायपुर से लेकर दिल्ली तक जश्न की तैयारी हो रही है। वैसे छिंदवाड़ा से कांग्रेस नेता कमलनाथ करीब 20 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी को बहुमत मिल गया है। भाजपा पार्टी 90 में से 49 सीटों पर आगे चल रही है। यहां पर बहुमत का आंकड़ा 46 है,तो कांग्रेस 39 सीटों पर आगे चल रही है।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

चक्रवाती तूफान आने के आसार –

मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव बना हुआ है। इसके अनुसार तीन दिसंबर को चक्रवाती तूफान मिचौंग में तब्दील हो सकता है। इस कारण तमिलनाडु में भारी बारिश भी हो सकती है। इस चक्रवात तूफान मिचौंग चार दिसंबर की सुबह आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और उत्तरी तमिलनाडु तटों तक पहुंचने की संभावना की जा रही है। तथा इस चक्रवाती तूफान के कारण 80-90 किमी प्रति घंटे से लेकर 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ दक्षिणी राज्यों में कहर बरपाने वाला है। इस चक्रवात के तहत मौसम विभाग ने पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, तिरुवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम, रानीखेत, चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम और कुड्डालोर जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Read more:- करण जौहर ने वीकेंड के वार में तहलका भाई की लगाई जमकर क्लास: Bigg Boss 17

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज छत्तीसगढ़ –

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज छत्तीसगढ़ के रायपुर आ रहे है। उनका यह एक दिवसीय दौरा है। उपराष्ट्रपति के स्वागत के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस एक दिवसीय दौरे के दौरान उपराष्ट्रपति राजभवन का दौरा करेंगे। अभी देश में हुए पांच राज्यों में से चार प्रदेशों के नतीजे आज घोषित हो जाएगें। जिनमें एक राज्य छत्तीसगढ़ भी शामिल है। ऐसे में उपराष्ट्रपति का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है। वैसे उपराष्ट्रपति पहले दौरे के दौरान छत्तीसगढ़ के रायपुर के हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (HNLU) में विजिट करेंगे तथा वहां के  छात्रों को भी संबोधित करेंगे व उनसे वार्तालाप करेंगे। उपराष्ट्रपति धनखड़ संकाय के साथ भी बातचीत करेंगे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

 

Back to top button