Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
टेक्नॉलॉजी

एक बैंक खाते से बन सकते हैं इतने UPI आईडी, जानें ऑनलाइन पेमेंट से जुड़ी खास बातें: Online Payment

इसकी सबसे बड़ी विशेषता है कि यूपीआई के किसी एक मोबाइल ऐप से विभिन्न बैंक खातों को जोड़ा जा सकता है।

जुड़ सकते हैं एक मोबाइल ऐप से विभिन्न खाते, बैंक ऐसा चुने जो यूपीआई को करता है समर्थित: Online Payment

गूगल पे के माध्यम से यूपीआई का उपयोग करने के लिए आपको वही बैंक चुनना चाहिए जो यूपीआई को समर्थित करता है। यूपीआई एप्लिकेशन पर आपको वीपीए या वर्चुअल पेमेंट एड्रेस बनाना होता है।
Online Payment: नैशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, जिसे NPCI कहा जाता है, उसने यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) को बनाया है। यूपीआई एक इंटरमीडिएट रियल टाइम पेमेंट सिस्टम है जो दो व्यक्तियों या एक व्यक्ति और मर्चेंट के बीच ट्रांजेक्शन को पूरा करता है।

 एक मोबाइल ऐप से विभिन्न बैंक खातों को जोड़ा जा सकता है

इसकी सबसे बड़ी विशेषता है कि यूपीआई के किसी एक मोबाइल ऐप से विभिन्न बैंक खातों को जोड़ा जा सकता है। एक ही मोबाइल ऐप से आप मनी ट्रांसफर कर सकते हैं और किसी मर्चेंट को पेमेंट भी कर सकते हैं।

वही बैंक चुने जो यूपीआई को समर्थित करता है

गूगल पे के माध्यम से यूपीआई का उपयोग करने के लिए आपको वही बैंक चुनना चाहिए जो यूपीआई को समर्थित करता है। यूपीआई एप्लिकेशन पर आपको वीपीए या वर्चुअल पेमेंट एड्रेस बनाना होता है।

विभिन्न सेवा प्रदाताओं के लिए वीपीए भिन्न हो सकता है

वीपीए विभिन्न सेवा प्रदाताओं के लिए भिन्न हो सकता है, जैसे कि फोन पे का यूपीआई वीपीए उसका मोबाइल नंबर@ybl होगा । गूगल पे का वीपीएण होगा, तो उसका एड्रेस आपका नाम@okbankname होगा।

एक बैंक खाते से इतने यूपीआई आईडी जोड़ सकते हैं

एक बैंक खाते से 4 यूपीआई आईडी जोड़ी जा सकती हैं, और इस यूपीआईडी को जब चाहें आप हटा सकते हैं। एक ही बैंक खाते पर विभिन्न यूपीआई आईडी बना सकते हैं।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button