How To Get Soft Lips In 7 Simple Steps

0
41
lips

जाने सर्दियों में कैसे कर सकते है अपने होठों को मुलायम


TIP TO GET PINK LIPS THIS WINTER!!

सर्दियाँ दस्तक दे चुकी है और ये सर्द हवा आपके चेहरे के साथ- साथ आपके होठों की भी नमी छिन लेती है। ऐसे में बहुत ज़रूरी है आप अपने होठों का खास ख्याल रखे ताकि ठण्ड में आपके होठ मुलायम और खूबसूरत बने रहे। वैसे मौसम के अलावा आपकी कुछ आदतें भी होठ फटने के लिए जिम्मेदार हो सकती हैं बार-बार होठों पर जीभ फेरना या फिर घटिया क्वालिटी के लिप बाम और लिपस्टिक भी होठों को रुखा बनाते हैं। तो आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिसे आप अपने होठों  को इस सर्दी में खूबसूरत और मुलायम बना सकते है:

1. मॉइस्चराइजर रखे:

होठों की त्वचा शरीर के बाकी हिस्से से ज़्यादा नाज़ुक होती है, इसलिए सर्द मौसम में इसकी नमी पहले खोती है। ठंड के मौसम में होठों को हमेशा मॉइश्चराइज़ रखें। इसके लिए आप पेट्रोलियम जेली या नारियल तेल भी लगा सकती हैं।

2. खूब पिए पानी:

होठों की नमी बनाए रखने के लिए खूब पानी पीना भी ज़रूरी है। इसके अलावा आप फल और सब्ज़ियों का जूस भी पी सकती हैं।

Read more: Sarojini Nagar shopping guide: कैसे करें सरोजिनी नगर में शॉपिंग करते वक़्त मोल-भाव

3. एसपीएएफ वाले लिप बाम का करे इस्तेमाल:

धूप में बाहर निकलने से पहले होठों पर एसपीएफ वाला लिप ग्लॉस जरूर लगाना चाहिए, क्योंकि आपकी त्वचा की तरह धूप होठों को भी नुकसान पहुंचाती है।

4. ग्लिसरीन भी है ज़रूरी:

फटे होठों की समस्या से निजात पाने के लिए आप ग्लिसरीन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आपके होठ रूखे हो चुके हैं तो आपको मैट लिपस्टिक की बजाय क्रीमी या मॉइश्चर वाली लिपस्टिक लगानी चाहिए।

5. शिया बटर का करे इस्तेमाल:

दिन भर लिपबाम लगाने की बजाय होठों पर शिया बटर लगाएं। इसमें विटामिन ई होता है जो आपके होठों को नर्म-मुलायम और खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

6. शहद और शक्कर से बनाये स्क्रब:

दिन भर लिपबाम लगाने की बजाय होठों पर शिया बटर लगाएं। इसमें विटामिन ई होता है जो आपके होठों को नर्म-मुलायम और खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

7. नारियल तेल या देशी घी का करे उपयोग:

सर्दियों में होठों को फटने से बचाना चाहती हैं तो उस पर रोज़ाना नारियल तेल लगाएं। फटे होठों पर देशी घी से भी हल्के-हल्के हाथ से मसाज करें। इससे भी ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और फटे होठों की समस्या से निजात मिलेगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments