Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Harda Fire Blast : हरदा के पटाखा फैक्ट्री में खौफनाक हादसा। शमशान जैसा मंजर चारों तरफ, कराहते मिले जख्मी

मध्य प्रदेश के हरदा में मगरधा रोड किनारे बनी पटाखा फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हो गया है और धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री में भीषण आग लग गई और इस हादसे में अब तक 12 लोगों की जानें और 170 से अधिक लोग घायल है।

Harda Fire Blast :  ब्लास्ट में टूटी दीवारें, बिखरा सामान और पिलर तक उड़े, देखिए पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के बाद की ये तस्वीरें

मध्य प्रदेश के हरदा में मगरधा रोड किनारे बनी पटाखा फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हो गया है और धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री में भीषण आग लग गई और इस हादसे में अब तक 12 लोगों की जानें और 170 से अधिक लोग घायल है।

We’re now on WhatsApp. Click to join

मध्य प्रदेश के हरदा में बड़ा हादसा –

मध्य प्रदेश के हरदा में मगरधा रोड किनारे बनी पटाखा फैक्ट्री में धमाकेदार विस्फोट हो गया है। यह बलास्ट बीते मंगलवार को यानि 6 को सुबह 11 बजे के पास के आस -पास हुआ है। यह धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री में भीषण आग भी लग गई और इस दर्दनाक हादसे में अब तक 12 लोगों की जानें जा चुकी हैं, जबकि 170 से अधिक घायलों का अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है। फैक्ट्री ब्लास्ट के एक दिन के बाद सामने आई तस्वीरों को देख आप ये अनुमान लगाया जा सकता है कि यह हादसा इतना भीषण और खौफनाक था।

पटाखा फैक्ट्री में धमाकेदार ब्लास्ट –

इस फैक्ट्री ब्लास्ट के एक दिन के बाद सामने आई तस्वीरों को देखकर आपकी रूह तक कांप जाएगी। हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में खड़ी कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई। साथ ही ब्लास्ट की चपेट से इलाके में मौजूद आम के पेड़ भी नहीं बच पाए, जो इस धमाके में पूरी तरह जलकर सूख गए हैं। इस फैक्ट्री के आसपास मौजूद खेत में जहां तक नजर जा रही है, सिर्फ मलबा ही दिखाई दे रहा है। एक तरफ टीन की टूटी हुई चादरें, लोहे की रॉड सहित फैक्ट्री के अंदर का भी अन्य सामान बिखरा पड़ा है। इस फैक्ट्री ब्लास्ट के कारण एक बाइक भी क्षतिग्रस्त हुई है। इस पटाखा फैक्ट्री से सटा हुआ गेहूं का खेत एक मलबे के ढेर में तब्दील हो गया है। अभी मिली जानकारी के अनुसार कि फैक्ट्री के पिकअप वाहन में भी बारूद भरा हुआ था, जो इस धमाके में पूरी तरह से तबाह हो गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज घटनास्थल का दौरा करेंगे। इस दौरान वह घायलों से भी मुलाकात करेंगे।

Read More: पीएम स्वनिधि योजना दें रहा रोजगार करने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन: PM Svanidhi Yojana

पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुचे –

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें अलग-अलग जिलों से हरदा पहुंच रही हैं। हरदा में नर्मदापुरम सहित आसपास के क्षेत्र से 14 डॉक्टर तत्काल रवाना किया जा चुका है। इस समय हरदा में 20 एम्बुलेंस मौजूद हैं और 50  और पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा भोपाल, इंदौर बैतूल, नर्मदापुरम, भेरूंडा, रेहटी सहित अन्य नगरीय निकायों और संस्थाओं से फायर ब्रिगेड भी हरदा भेजे जा रहे हैं। इस विस्फोट की भयावहता ने आसपास के घरों को थर्रा दिया है। वहीं, फैक्ट्री की इमारत तो पूरी तरह से धराशाई हो चुकी है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button