Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
सेहत

Vegetable Juice Benefits : शिल्पा सा फिगर चाहिए? ट्राई करें ये जूस, घर पर बने आसानी से बिना किसी परेशानी!!

Vegetable Juice Benefits : नहीं जाना चाहते Gym तो ट्राई करें ये जूस!  


  • हमारी बाहरी सुंदरता हमारे शरीर की अंदरूनी सेहत का आईना होती है।
  • वेजिटेबल जूस हमारे शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालने के साथ साथ स्किन को हाइड्रेट करने में भी मदद करते है
  • ये वेजिटेबल जूस हमारी सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी है बेहद फायदेमंद

Vegetable Juice Benefits: हमारी बाहरी सुंदरता हमारे शरीर के अंदरूनी सेहत का आईना होती है। आपका शरीर जितना स्वस्थ होगा उतना ही बेहतर निखार आपकी स्किन पर नजर आएगा। खूबसूरत और जवां दिखने के लिए सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट काफी नहीं होते है। इसके लिए आपको अपनी डाइट का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। पोषक तत्वों से भरपूर डाइट न सिर्फ हमारे शरीर को बल्कि साथ ही साथ यह हमारे स्किन को भी पोषक देती है। जैसा हम देख रहे है कि अभी गर्मियों का मौसम चल रहा है और गर्मियों के मौसम में मिलने वाली ऐसी कई सब्जियां हैं जिन्हें खाना तो अच्छा होता ही है, साथ ही साथ उसका जूस पीना और भी ज्यादा फायदेमंद होता है। ये वेजिटेबल जूस हमारे शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने में मददगार होता है और साथ ही साथ यह हमारी स्किन को हाइड्रेट करने में भी मदद करता है। तो चलिए विस्तार से जानते है उन सब्जियों के बारे में जिनका जूस हमारी सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है।

ये वेजिटेबल जूस हमारी सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी है बेहद फायदेमंद

चुकुंदर का जूस: ये बात तो शायद आप जानते ही होंगे कि चुकुंदर को खून साफ करने के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। चुकुंदर में विटामिन सी की अच्छी मात्रा पाई जाती है। जो हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। अगर आपके चेहरे पर झाइयां या दाग-धब्बे है तो आपको इस जूस को जरूर पीना चाहिए। इस जूस को बनाने के लिए आपको चुकुंदर में नींबू, जीरा पाउडर, शहद और पुदीना के पत्ते डालकर इन्हे ब्लेंड करना चाहिए। उसके बाद देखें तैयार है आपका चुकुंदर का जूस।

Read More- Belly Fat reducing Tips भारत में करीब 135 मिलियन लोग हैं मोटापे के शिकार ! इन Tips को फॉलो कर करें Belly Fat दूर

खीरे का जूस: खीरा हमारे मॉइस्चराइजेशन में मदद करता है और साथ ही ये पफीनेस को कम करता है। क्या आप जानते है खीरे में कैफिक और एस्कॉर्बिक एसिड होता है, जो पानी को रोकता है, जिसे की हमारी स्किन में सूजन कम होती है। साथ ही बता दें कि खीरा विटामिन बी, के, बी -6, कैल्शियम और मैग्नीशियम से भरपूर होता है। इसे खाने से या फिर इसका जूस पीने से आपकी स्किन चमकती और गोरी होती है।

पत्ता गोभी और खीरा: ये तो हम आपको बता ही चुके है कि खीरे का जूस पोषण से भरपूर होता है। लेकिन इसमें पत्ता गोभी मिलाकर पीना हमारी स्किन के लिए और भी ज्यादा अच्छा होता है। इससे नियमित रूप से पीने से हमारी स्किन डैमेज होने से बचती है। आप चाहो तो पत्ता गोभी, खीरा, कच्चा आम और पार्सली को मिलाकर इस जूस को तैयार कर सकते हैं।

घीये का जूस: हम में से कई लोग ऐसे होते है जो घीया खाना पसंद नहीं करते हैं लेकिन क्या आपको पता है घीये का जूस हमारी त्वचा के लिए कितना फायदेमंद होता है घीये का जूस हमारी त्वचा के लिए एक चमत्कार की तरह काम करता है। लेकिन ध्यान रहे कि आपको घीये के जूस को हमेशा ताजा पीने की ही कोशिश करनी चाहिए। हालांकि आपको घीये का जूस बनाने से पहले उसका एक छोटा सा टुकड़ा खाकर देखना चाहिए कि कहीं यह कड़वा तो नहीं है। अगर आप उन लोगों में से है जो घीया बिल्कुल भी पसंद नहीं करते तो आप इसके जूस का टेस्ट बढ़ाने के लिए इसमें पुदीने के पत्ते, अदरक और काला नमक मिला सकते है।

Read More- Healthy Lifestyle Tips: मीठे की तलब से ये नुस्के दिलवा देंगे छुटकारा

टमाटर का जूस: स्किन में पड़ी टैनिंग को दूर करने में टमाटर का रस बेहद फायदेमंद साबित होता है। अगर आप चमकदार और मक्खन जैसी त्वचा चाहते है तो आपको रोज सुबह के समय टमाटर का जूस पीना चाहिए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button