Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
सेहत

Kareena Kapoor dietician: करीना कपूर की डायटीशियन ‘ऋजुता दिवाकर’ से जाने सर्दियों में टूटते बालों को रोकने का सीक्रेट फार्मूला

Kareena Kapoor dietician: करीना कपूर की डायटीशियन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया झड़ते  बालों को रोकने का एक वीडियो


Kareena Kapoor dietician: सर्दियों का मौसम तो हम सभी लोगों को पसंद होता है। लेकिन इस मौसम में हमें कई सारी स्किन और बालों से जुड़ी  समस्याएं होने लगती है। ऐसे तो सर्दियों के मौसम में बालों का झड़ना  एक आम समस्या है जिसके कारण अक्सर लोगों के बालों में ड्राईनेस और डैंड्रफ की समस्या होने लगती है और बाल रूखे और बेजान होकर टूटने लगते है। अगर आप भी सर्दियों में इस तरह की समस्या का सामना कर रही है तो आप करीना कपूर की डायटीशियन ‘ऋजुता दिवाकर’ का सुझाया हुआ तेल टॉय कर सकते है इससे आपके बालों का झडना, ड्राईनेस और डैंड्रफ की समस्या दूर हो सकती है।

आपको बता दें कि हाल ही में करीना कपूर की डायटीशियन ने सोशल मीडिया पर एक तेल बनाने की वीडियो शेयर किया है जो बालों को झ़ड़ने से रोकने में मदद करेगा। ऋजुता दिवाकर ने कहा की उनको ये तेल बनाने का नुस्खा उनकी मां ने बताया था। जिसे अभी वो सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ शेयर कर रही है। तो चलिए जानते है इस खास  तेल को बनाने का तरीका।

तेल बनाने के लिए जरूरी चीजें

इस तेल को बनाने के लिए आपको सबसे पहले गुड़हल का फूल, नीम के पत्तियां, करी पत्ता, प्याज, मेथी के दाने, चमेली के फूल, एलोवेरा और नारियल का तेल चाहिए होगा। सबसे पहले आपको मेथी के दानों को भिगोकर रखना होगा। उसे बाद बाकी सारी चीजों को इकट्ठा करना होगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rujuta Diwekar (@rujuta.diwekar)

इसके बाद आपको एलोवेरा जेल लेकर इसमें सारी चीजों जैसे गुड़हल का फूल, नीम के पत्तियां, करी पत्ता, प्याज, चमेली के फूल, एलोवेरा और मेथी के दानों को उसमे पीस कर मिलाएं। उसके बाद इस मिक्सचर में एक लीटर नारियल का तेल मिलाएं। आपको करना क्या है आपको एक साफ बर्तन लेकर उसमे सारे मिक्सचर को पलटकर उबालना होगा। आपको इससे करीब 30 से 40 मिनट तक उबालना होगा जब तक की ये आधा न हो जाए। उसके बाद आपको इसे गैस से नीचे उतारना होगा और जब ये ठंडा हो जाए तो इसे छानकर किसी बोतल में पलट दें।

बता दें कि बोतल में रखे इस तेल को आप रोजाना अपने बालों की मसाज करने के लिए इस्तेमाल कर सकती है। घर पर बना ये तेल आपके बालों को झड़ने से रोकने में मदद करेगा। करीना कपूर की डायटीशियन ऋजुता दिवाकर के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर उनके फैंस का अच्छा खासा रिस्पांस मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें :-Benefits Of Olive Leaves: अगर कंट्रोल करना चाहते हैं अपना डायबिटीज, तो बनाएं जैतून के पत्‍तों का काढ़ा

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

 

Back to top button