अपनी बोरिंग लव-लाइफ में लगाए इन टिप्स से रोमांस का तड़का

0
665
पार्टनर लव-लाइफ

अपनाएं ये टिप्स और बनाएं अपने लव-लाइफ को और भी इन्टरेस्टिंग


प्यार किसी भी रिश्ते के लिए बहुत ही खास होता है। चाहे वो प्यार गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड हो या फिर शादीशुदा कपल का। हर किसी को अपने रिश्ते में प्यार और केयर बरक़रार रखने के लिए ऐसी बहुत-सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है, नहीं तो आपकी लव-लाइफ मुश्किल में पड़ सकती है। बहुत से कपल ये शिकायत करते हैं क उनकी लव-लाइफ बोरिंग होती जा रही है। इसमें कुछ नयापन नहीं बचा। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है, तो इसमें काफी हद तक कसूर सिर्फ आपका नहीं होता लेकिन अगर आपको पता है तो आप रिश्ते को कुछ हद तक सुधार सकते हैं। आज आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अपनी बोरिंग लव-लाइफ में लगा सकते हैं रोमांस का तड़का।

पार्टनर लव-लाइफ
पार्टनर लव-लाइफ

जानिए लव लाइफ में किन बातों का रखें ध्यान :-

1) पार्टनर को टाइट हग जरूरी
अगर आपको लगता है कि आपके रिश्ते से रोमांस कहीं गायब सा हो गया है तो आपको दिन में कम-से-कम एक से दो बार अपने पार्टनर को टाइट हग जरूर करें। ऐसा करने से अपनेपन का एहसास होता है और आपकी लव-लाइफ में आपको अच्छी मदद मिलती है।

2) साथ में वर्कआउट करना
अगर आप वर्कआउट के शौक़ीन हैं और खुद को मेन्टेन करके रखते हैं तो ये अपने पार्टनर के साथ करें, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको एक अलग ही एहसास होता है और आप अच्छे से एक्सरसाइज भी कर पाते हैं। साथ में वर्कआउट करने से आप दोनों की नजदीकियां बढ़ती है। इसके साथ-साथ जहाँ तक पॉसिबल हो सके अपने पार्टनर के साथ ही सोयें क्यूंकि साथ सोना भी बहुत जरूरी है, इससे आपका रिश्ता मजबूत बनता है।

3) शुक्रिया अदा करें
आपका पार्टनर कभी भी आपके लिए कुछ खास करता है, तो उसे शुक्रियादा जरूर अदा करना चाहिए। वैसे तो थैंक यू बोलने के बहुत और भी तरीके हो सकते हैं जैसे आप उन्हें बदले में कुछ गिफ्ट कर सकते हैं, उनका फेवरेट फ़ूड बनाकर उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं या फिर थोड़ा क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। आपके इस व्यवहार से उन्हें ये एहसास होगा कि आप उनकी कद्र करते है और आपके लिए वो बहुत महत्वपूर्ण है। इससे आपका प्यार और भी ज्यादा मजबूत होगा।

पार्टनर लव-लाइफ
पार्टनर लव-लाइफ

4) मोबाइल से दूर रहे
आप जब भी अपने पार्टनर के पास हो तो इस बात का ख्याल रखें कि अपना मोबाइल फोन को हाथ ना लगायें और हो सके तो बंद ही रखें। ऐसा इसलिए कि आजकल की व्यस्त लाइफ में आपस में समय बिताने का बहुत कम समय मिलता है और अगर घर पर साथ होने के बाद भी अगर आप मोबाइल में बिजी रहकर बेकार और बोरिंग कर देंगे, तो आपके रिश्ते में प्यार और मजबूती कैसे बनी रहेगी। इसीलिए इस बात का खास ख्याल रखें कि मोबाइल से दूर रहे।

5) रोमांस भी है जरूरी
किसी भी रिश्ते में रोमांस और आपसी सबंध बनाना या एक-दूसरे के करीब होना बहुत ही जरूरी होता है। इसीलिए जब भी आपको समय मिले तो अपने पार्टनर की इच्छानुसार संबंध जरूर बनाएं। इससे रिश्ते में ताजगी बरकरार रहेगी और आपका रोमांस भी समय के साथ फीका नहीं पड़ेगा।