बिज़नस

जिओ की लॉन्चिंग के साथ ही बनेगी टॉप 10 में जगह : अम्बानी

रिलाइंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने कहा की ग्रुप का टेलिकॉम वेंचर जिओ दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप है, जिसमे 1,50,000 करोड़ रुपए निवेश किया गया है। उन्होंने कहा कि यह सर्विसेज़ को किफायती बनाकर लोगों का जीवन बदल देगा। मुकेश अम्बानी ने यह दावा किया है कि जिओ लॉन्‍च के दिन से ही मौजूदा स्पीड की तुलना में 40 से 80 गुना स्पीड की इन्टरनेट सर्विस देगा।

हालांकि, अम्बानी ने जिओ के कमर्शल लॉन्‍च का अभी तक कोई टाइमफ्रेम सामने नहीं रखा, लेकिन अप्रिअल में सॉफ्ट लॉन्‍च के बाद दिसंबर में इसके कमर्शल लॉन्‍च का अनुमान लगाया जा रहा है।

mukeshambani

मुकेश अम्बानी ने मुंबई में आयोजित फिक्की फ्रेम्स 2016 समारोह में कहा, “जिओ 1,50,000 करोड़ रुपए का निवेश वाला दुनिया का सबसे बड़ा ट्रांस्फर्मेशनल ग्रीन-फ़ील्ड डिजिटल इनिशिएटिव है और जिओ कंज्यूमर के लिए सेवाओ को किफायती बना देगा।”

इस समारोह में उन्होंने आगे कि जानकारी देते हुए कहा कि देश में 0.15 जीबी प्रति महीने की खपत की मौजदा दर के मुकाबले जिओ नेटवर्क हर एक यूज़र को हर महीने 10 जीबी की क्षमता उपलब्ध करने को तैयार है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया की डिजिटलाइजेशन इस सदी का निर्णायक ट्रेंड होगा और एक यही वजह है कि जिओ की कल्पना की गई है।

आगे अम्बानी ने यह दावा किया है कि जिओ के इस लॉन्‍च से मोबाइल इन्टरनेट रैंकिंग के मामले में भारत दुनिया में 150 वें स्थान से बढकर टॉप 10 में पंहुच जाएगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button