लाइफस्टाइल

एक बार फिर शुरू हुआ गोवा में टूरिज्म, जाने गोवा के खूबसूरत बीच के बारे में

जाने गोवा के 5 खूबसूरत बीच के बारे में


गोवा भारत का एक बहुत ही खूबसूरत टूरिस प्लेस है. लेकिन पिछले कुछ महीनों से चल रहे कोरोना  के कारण गोवा का टूरिज्म पूरे तरीके से बंद था. अगर आपने भी कोरोना से पहले गोवा घूमने का प्लान बनाया था जो की कारण पूरा नहीं हो पाया तो घबराइए नहीं. महामारी के बाद गोवा अब पूरे 5 महीनों बाद अपना टूरिज्म खोलने जा रहा है. इसके लिए गोवा सरकार ने टूरिस्ट्स के लिए कुछ गाइडलाइन्स जारी की है. जिन्हें पूरा करते हुए आप और आपके दोस्त गोवा का प्लान पूरा कर सकते है. तो चलिए आज हम आपको गोवा के कुछ खूबसूरत बीच के बारे में बताते हैं.

बाघा बीच: बाघा बीच गोवा का सबसे पॉपुलर और खूबसूरत बीच है. यह गोवा की राजधानी पणजी से 30 किलोमीटर दूर है. अगर आप लोग भी पार्टीज और नाईट लाइफ के शौकीन है तो बाघा बीच घूमने जरूर जाये. गोवा के इस खूबसूरत बीच पर आपको एडवेंचर स्पोर्ट्स, वॉटर स्पोर्ट्स और बहुत सारी फन एक्टिविटीज मिलेंगी.

मोरजिम बीच: मोरजिम बीच गोवा के पणजी के उत्तर में स्थित है. मोरजिम बीच टूरिस्ट्स का सबसे पसंदीदा बीच है. यह बीच कछुए के घोंसले के लिए प्रसिद्ध है. अगर आप लोग भी बर्ड देखना चाहते है तो ये बीच आप लोगों के लिए बिलकुल परफेक्ट है. इस समुंद्र तट के बार और छोटी-छोटी लकड़ी की झोपड़ियां इसे एक आकर्षक पर्यटन स्पॉट बनाते है.

और पढ़ें: स्वच्छ सर्वेक्षण में चौथी बार भी इंदौर ने मारी बाजी, दूसरी और तीसरे नंबर की लिस्ट में हुआ बदलाव

कलंगुट बीच: कलंगुट बीच उत्तरी गोवा का सबसे लम्बा बीच है यह बीच पणजी से 15 किलोमीटर दूर है. कलंगुट बीच को ‘बीचों की रानी’ भी कहा जाता है. गोवा का कलंगुट बीच दुनिया के टॉप 10 बीचों में से एक है. जहां आप तैराकी कर सकते है. कलंगुट बीच वॉटर स्पोर्ट्स, पैरासेलिंग, सर्फिंग, जेट-स्कीइंग के लिए जाना जाता है.

वेगेटर बीच: वेगेटर बीच गोवा की राजधानी पणजी से 21 किलोमीटर दूर है. अगर आपको शांति पसंद है तो आप गोवा के वेगेटर बीच पर घूमने जा सकते है. यह एक शांत और सुकून भरा बीच है. इस बीच पर आपको छोटे पत्थरों और सफेद रेत के बीच रिलैक्स करने का बेहतरीन मौका मिलेगा. इस बीच पर आपको दूर दूर तक नारियल के पेड़ नजर आएंगे.

बीच: वेगेटर बीच की तरह एगोंडा बीच भी एक शांत और सुकूनभरा बीच है. इस बीच पर आप पूरा दिन बिना कुछ किये बिता सकते है. इस बीच पर टूरिस्ट बहुत कम आते है इस लिए यहां भीड़  कम रहती है. इस बीच पर आपको दूर-दूर तक पाम के पेड़ नजर आएंगे.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।