Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

OTT Stars :प्रतीक गांधी से लेकर रसीका दुग्गल तक वो कलाकार जो बड़े पर्दे पर हुए फेल लेकिन ओटीटी से बनाई पहचान

OTT Stars : बड़े पर्दे पर नहीं चल पाए तो किया ओटीटी का रूख, वो कलाकार जो हैं ओटीटी की जान


Highlights –

. ओटीटी ख़ास करके उन कलाकारों के लिए वरदान साबित हो रहा है जो कभी बड़े पर्दे के फिल्मों तक ही अपनी फिल्मी ज़िंदगी देख पाने में सक्षम हो पाते थे।

. ओटीटी ने उन कलाकारों को भी घर – घर में पहचान दिलाई है जो कभी बड़े पर्दे पर अपनी छाप छोड़ पाने में समर्थ नहीं हो पाए थे।

OTT Stars : समय और सिनेमा के इस बढ़ते दौड़ में ओटीटी एक ऐसा माध्यम साबित हो रहा है जिसने कहानी से लेकर कलाकार तक को एक अलग पहचान दिलाई है। ओटीटी ख़ास करके उन कलाकारों के लिए वरदान साबित हो रहा है जो कभी बड़े पर्दे के फिल्मों तक ही अपनी फिल्मी ज़िंदगी देख पाने में सक्षम हो पाते थे। हम यह कह सकते हैं कि ओटीटी ने इन्हें घर दिया है। आज के दौड़ में ओटीटी की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है। ओटीटी ने उन कलाकारों को भी घर – घर में पहचान दिलाई है जो कभी बड़े पर्दे पर अपनी छाप छोड़ पाने में समर्थ नहीं हो पाए थे। इसी क्रम में आज हम आपको उन कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं जो बड़े पर्दे पर नहीं लेकिन ओटीटी से घर – घर में पहचान बना रहे हैं।

आश्रम की बबीता – त्रिधा चौधरी

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल की प्रसिद्ध वेब सीरीज ‘आश्रम’ में ‘बबीता’ का कैरेक्टर प्ले करने वाली एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी ओटीटी की दुनिया में एक अच्छा – खासा नाम है। बंगाली सिनेमा से महज 19 साल की उम्र में करियर शुरू करने वाली त्रिधा चौधरी स्टार प्लस चैनल के शो “दहलीज” में पहली बार देखी गई थीं। हालांकि टीवी पर उनका जादू इतना कमाल नहीं कर सका जितनी ओटीटी की दुनिया पर चला। “दहलीज” के बाद वह वेब सीरीज ‘चार्जशीट: द शटरलॉक मर्डर’, ‘स्पॉटलाइट’ और ‘बंदिश बैंडिट्स में नजर आईं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 🎬Tridha Choudhury🎬 (@tridhac)

ग्रहण की अमृता – जोया हुसैन

एक्ट्रेस जोया हुसैन भी अब ओटीटी की चेहरा बन चुकी हैं। वेब सीरीज ‘ग्रहण’ में IPS अमृता सिंह का किरदार निभाकर चर्चा में आईं जोया हुसैन ने इससे पहले कई टीवी और फिल्मों साइड रोल प्ले कर चुकी हैं। ‘ग्रहण’ सीरीज में महिला आपीएस ऑफिसर अमृता सिंह के किरदार में उन्होंने अदाकारी और इंटेंस लुक से हर किसी का दिल जीत लिया था।

जामताड़ा – अंशुमान पुष्कर

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई सीरीज जामताड़ा से दर्शकों पर राज करने वाले अंशुमान पुष्कर भी दर्शकों को चेहेते स्टार हैं। अंशुमान को ‘काठमांडू कनेक्शन’ ,‘भसद’ (2021), और ‘ग्रहण’ वेब सीरीज में काफी पसंद किया गया था। अशुमान अस सीरीज से घर – घर में प्रसिद्ध हो गए हैं।

स्कैम 1992 – प्रतीक गांधी

प्रतीक गांधी ने यूं तो कई सारे वेब सीरीज में काम किया है, लेकिन वह वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ के लिए फेमस हैं। प्रतीक ने स्कैम वेब सीरीज में अपने अभिनय और कलाकारी से दर्शकों को इस तरह चौंकाया कि रातों रात उनके फैंस की संख्या बढ़ गई।

Read more: Parrot for Good Luck: तोता का घर में आना होता है शुभ, इन तीन राशियों को मिलता है उनका प्यार, क्या कहता है हमारा शास्त्

मिर्जापुर की बिना त्रिपाठी – रसीका दुग्गल

रसिका दुग्गल भी आज ओटीटी की ‘क्वीन’ बन चुकी हैं। रसिका ने अपने अब तक करियर में कई वेब सीरीज में शानदार काम करके फैंस का दिल जीता है लेकिन उन्हें असली पहचान ‘मिर्जापुर’ में बीना त्रिपाठी बनकर मिली है। इस सीरीज में उनके बोल्ड और दमदार अंदाज को देख फैंस हैरान थे। इस सीरीज से रसिका ओटीटी की एक खूबसूरत कलाकार के रूप में उभरी हैं।

गिल्टी माइंड्स – श्रिया पिलगावंकर

एक्ट्रेस श्रिया पिलगांवकर ओटीटी की दुनिया की प्रसिद्ध चेहरा बना चुकी हैं। ‘गिल्टी माइंड्स’ ,‘मिर्जापुर’ ‘क्रैकडाउन’ और ‘द गॉन गेम’ और ‘क्रिमिनल जस्टिस’ में शानदार एक्टिंग कर दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं।

ग्रहण – वामिका गब्बी

पंजाबी एक्ट्रेस वामिका गब्बी भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज ‘ग्रहण’ के बाद से फैंस पर छा गई थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button