Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

OTT Platforms: 5 अभिनेता जिनकी किस्मत ओटीटी पर गयी चमक, लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है इनका जादू!

OTT Platforms: पंकज त्रिपाठी से लेकर मनोज बाजपेयी तक इन अभिनेताओं की किस्मत ओटीटी ने बदल डाली


  • कोरोना के बाद से लोगों के बीच बड़ी ओटीटी प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता
  • ओटीटी ने बदल डाली इन बॉलीवुड अभिनेताओं की किस्मत

OTT Platforms: कोरोना से पहले हम में से ज्यादातर लोग फिल्मे थिएटर पर ही देखा करते थे। लेकिन आज के समय पर ज्यादातर लोगों की लोकप्रियता ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरफ बढ़ती जा रही है। आज के समय पर मनोरंजन जगत में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। जैसे पहले के समय पर लोग थिएटर में फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार करते थे उसी तरह आज के समय पर लोग ओटीटी पर फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार करते है। ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए कई कलाकारों ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। तो चलिए आज हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेताओं के बारे में जो बॉलीवुड फिल्मों में फेल रहे लेकिन ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज ने उन अभिनेताओं की किस्मत भी बदली है। जो एक समय बाद बॉलीवुड दुनिया से गुम होते जा रहे थे। लेकिन आज आप उन्ही अभिनेताओं को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाते देख सकते है। तो चलिए विस्तार से जानते है उनके बारे में।

मनोज बाजपेयी: मनोज बाजपेयी ने साल 2019 में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई ‘द फैमिली मैन’ वेब सीरीज से अपना डिजिटल डेब्यू किया था। मनोज बाजपेयी ने अपने डिजिटल डेब्यू के साथ ही ओटीटी की दुनिया में तहलका मचा दिया। इस वेब सीरीज में मनोज बाजपेयी ने एक खुफिया अफसर श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाया था जिसे लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। इस वेब सीरीज में एक आम आदमी कैसे अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफके बीच बैलेंस करता है इससे बखूबी दिखाया गया है।

सैफ अली खान: बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान को भला कौन नहीं जानता। सैफ अली खान बॉलीवुड की एक से एक हिट फिल्मों में नजर आ चुके है। लेकिन बीते कुछ सालों में सैफ का बॉक्स ऑफिस पर ग्राफ गिर गया। जिसके बाद सैफ ने डिजिटल डेब्यू किया और इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सैफ को एक अलग पहचान भी मिली। सैफ की वेब सीरीज ‘तांडव’ और ‘सेकर्ड गेम्स’ ने उनके फैंस के बीच धमाल मचा दिया।

Read More- क्या आप जानते है नीतू कपूर मात्र 22 की उम्र मे बन गयी थी ऋषि कपूर की दुल्हन?

पंकज त्रिपाठी: आपको बता दें कि साल 2004 में पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड फिल्म रन से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनका एक छोटा सा रोल था। इसके बाद से ही पंकज त्रिपाठी को फिल्मों में छोटे या फिर साइड रोल मिलने लगे। लेकिन साल 2018 में पंकज त्रिपाठी ने अपने डिजिटल डेब्यू किया। अमेजन प्राइम की एक वेब सीरीज मिर्जापुर के रिलीज़ के बाद से ही वो रातों-रात ओटीटी के सुपरस्टार बन गए। इस वेब सीरीज में उन्होंने कालीन भैया का किरदार निभाया। उनका ये किरदार उनके फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हुआ। उसके बाद पंकज त्रिपाठी ने इसके दूसरे सीजन में भी कालीन भैया के किरदार को बखूबी निभाया। पंकज त्रिपाठी खुद इस बात को मानते है कि उन्हें असली पहचान ओटीटी प्लेटफॉर्म से ही मिली है।

जीतेंद्र कुमार: जीतेंद्र कुमार को ओटीटी की दुनिया में जीतू भैया के नाम से जाना जाता है। जिन्हे आप कई सारी वेब सीरीज ने देख चुके होंगे। लेकिन ओटीटी की दुनिया के जीतू भैया को असली पहचान वेब सीरीज ‘पंचायत’ से मिली थी। जीतू भैया की ये वेब सीरीज गांव-देहात की कहानी पर बनी है जो दर्शकों के दिलों पर आज भी राज करती है।

Read More- नीतू-रणवीर से लेकर सैफ-शर्मिला तक,मिलिए बॉलीवुड की माँ-बेटे के इन शानदार जोड़ियों

बॉबी देओल: एक समय पर बॉबी देओल बॉलीवुड के शानदार अभिनेता में से एक है। लेकिन समय के साथ साथ बॉबी देओल को फिल्मों में काम मिलना कम हो गया और धीरे धीरे वो बॉलीवुड की दुनिया से गुम होते चले गए। लेकिन लम्बे समय बाद बॉबी देओल के फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता दिलाने का काम वेब सीरीज ‘आश्रम’ ने किया है। इस वेब सीरीज के अभी तक तीन पार्ट रिलीज हो चुके है और इसके चौथे पार्ट का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। वेब सीरीज आश्रम के तीनों पार्ट में बॉबी देओल ने बाबा निराला का किरदार निभाया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button