Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

जानें बॉलीवुड की कौन-कौन सी अदाकारा रखती है रॉयल परिवार से नाता

आज कोई मॉडल है तो कोई डायरेक्टर


बॉलीवुड से नाता रखने वाले कई लोग ऐसे भी है जो कई बड़े राजघरानों से आते हैं. लेकिन बॉलीवुड में उनकी पहचान एक कलाकार के तौर पर ही है. हममें से भी बहुत लोग ऐसे हैं जो उन्हें सिर्फ कलाकार के तौर पर ही जानते हैं. कई कलाकार अपनी रॉयल पहचान को उजागर करते हैं तो कई नहीं करते हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कुछ अदाकारा है जो रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती है. तो चलिए आज आपको उन सबके बारे में  बताते हैं. 

सागरिका घाटगे

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में प्रीति सभरवाल का किरदार निभाने वाली सागरिका एक रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती है. सागरिक का नाता महाराष्ट्र के कोल्हापुर के शाहू महाराज परिवार से है. उनके पिता कागल के पूर्व शाही  परिवार और दादी सीता राजे घाट इंदौर के तुकोजीराव होलकर की बेटी थी. सागरिका एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल भी है.  साल 2017 में सागरिका ने भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान के साथ शादी की है. 

और पढ़ें: प्रेग्नेंसी के दौरान विराट रखते है अनुष्‍का का खूब ख्‍याल, जानें क्या है खास

किरण राव

किरण राव को भले कौन नहीं जानता है. साल 2016 में असहिष्णुता वाला मुद्दा इनके नाम से ही उठा था. एक्टर आमिर खान की दूसरी पत्नी है और डायरेक्टर किरण राव का भी रॉयल परिवार से नाता है. किरण राव के दादा वानापर्थी, महबूबनगर, तेलंगाना के राजा थे

भाग्यश्री

नब्बे के दशक में लोगों को अपनी अदाओं से दीवाना बनने वाली एक्टर भाग्यश्री को कोई कैसे भूल सकता है. “मैंने प्यार किया” का ‘कबूतर जा जा’ गाना आज भी लोगों के जहन में हैं. लेकिन अब लंबे समय से भाग्यश्री बॉलीवुड से दूर हैं.  भाग्य श्री महाराष्ट्र के सांगली के रॉयल परिवार से हैं. उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन की सांगली के राजा थे. 

सोहा अली खान

फिल्म रंग दे बसंती से अपना फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली सोहा अली खान के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं. सोहा पटौदी के नवाब और भारतीय किक्रेट टीम के कैप्टन मंसूर अली खान पटौदी की बेटी है. सोहा के दादा इफ्तिखार अली भी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं. फिल्मी करियर की शुरुआत से पहले इन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और पोलिटिकल साइंस में एम ए की थी. सोहा ने साल 2015 में एक्टर कुणाल खेमू के साथ शादी की. 

अदिति राव हैदरी

एक्टिंग के साथ-साथ भारतीय नाट्यम में निपुण अदिति राव हैदरी भी रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती है. अदिति अकबर हैदरी की पड़पोती और असम के पूर्व गर्वनर मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी की नातिन है. इनके नाना जे रामेश्वर राव वानापर्थी के राजा थे.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button