Devendra Fadnavis becomes CM: फडणवीस फिर बने महाराष्ट्र के सीएम, अजित पवार बने डिप्टी सीएम

0
devendra fadnavis becomes CM

Devendra Fadnavis becomes CM: बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर बनाई सरकार


Devendra Fadnavis becomes CM: महाराष्ट्र में किस की सरकार बनेगी इस पर विराम लग चुका है। जी हाँ, बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली है और महाराष्ट्र का नया सीएम देवेंद्र फडणवीस को बना दिया गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। साथ ही अजित पवार को डिप्टी सीएम बना दिया गया है।

आपको बता दें की शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने एक बार फिर उनपर भरोसा कर अपना सही फैसला किया है। हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनता को नकार कर दूसरी जगह गठबंधन बनाने का प्रयास किया। महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी। महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए अजित पवार को धन्यवाद।

और पढ़ें: राजनाथ सिंह की अगुवाई वाली रक्षा कमेटी में साध्वी प्रज्ञा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने  देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनने पर दी बधाई

महारष्ट्र का फिर सीएम बनते ही देवेंद्र फडणवीस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा की देवेंद्र फडणवीस जी और अजित पवार जी को मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।

महाराष्ट्र में विधानसभा के 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव हुए थे। वही राज्य में किसी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने की वजह से राज्य में 12 नवंबर को राष्ट्रपति शासन भी लगा दिया गया था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here