Deepika Padukone sting operation: ‘तेजाब’ पर छपाक टीम का स्टिंग ऑपरेशन, दीपिका ने बताये हैरान करने वाले तथ्य

0
deepika padukone sting operation

Deepika Padukone sting operation: सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बाद भी खुले आम बिकता है तेज़ाब


Deepika Padukone sting operation: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण छपाक के बाद सुर्ख़ियों में छाई हुई हैं। हाल ही में उन्होंने फिर से सुर्खियां बटोरी जब वो अपनी टीम के साथ मिलकर एक स्टिंग ऑपरेशन पर निकली और इसमें उन्हों यह बात पता लगाने की कोशिश की है कि देश में तेजाब खरीदने की क्या प्रक्रिया है? दुकानदार से तेजाब लेते समय किन-किन सवालों से गुजरना पड़ता है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए इस ऑपरेशन की जानकारी दी।

‘तेजाब’ पर स्टिंग ऑपरेशन

‘तेजाब’ की बिक्री पर किये स्टिंग ऑपरेशन पर दीपिका वीडियो की शुरुआत में बताती हैं,”अगर कोई आपको प्रपोज करता है और आप कहते हैं कि नहीं, जब कोई परेशान करता है और आप उसका विरोध करते हैं। तो आप पर तेजाब से हमला हो जाता है। अगर आप अपने अधिकारों के लिए लड़ते हैं तो अपनी आवाज उठाएं। “

एसिड अटैक का मुख्य  कारण तेज़ाब की बिक्री

दीपिका पादुकोण का मानना है कि लोगों पर तेजाब फेंके जाने का सबसे बड़ा कारण खुद तेजाब है। उनके हिसाब से अगर ये बिकता नहीं तो फिर एसिड अटैक होते ही नहीं। वीडियो में दीपिका  और छपाक की टीम के साथ दो कैमरामैन दिखाई दे रहे है। स्टिंग ऑपरेशन के दौरान उनकी टीम के कुछ लोग एक्टर्स बनकर एसिड खरीदने के लिए मुंबई की कई दुकानों पर पहुंचे। वो लोग प्लम्बर, व्यवसायी, छात्र, शराबी, गृहणी और अन्य कई रूपों में बनकर गए। दीपिका अपनी कार से मॉनिटरिंग करती हुई नजर आ रही हैं।

और पढ़ें:  निर्भया के दोषी मुकेश ने लगाई राष्ट्रपति से गुहार, भेजी मर्सी पेटिशन

क्या दुकानदार करते है पूछताछ?

जब इस ऑपरेशन के दौरान नकली बने एक्टर्स ने दुकानदारों के पास जाकर एसिड माँगा और बोला कीं उन्हें सबसे स्ट्रांग एसिड चाहिए जो किसी की त्वचा को जला सके। इसके जवाब में कई दुकानदारों ने खरीददार के इरादे के बारे में ज्यादा पूछताछ नहीं की, केवल एक व्यक्ति ने एसिड बेचने से पहले खरीददार का आईडी प्रूफ मांगा। एक छात्र की भूमिका निभाने वाले एक्टर ने उसे बिना आईडी के देने के लिए कहा, लेकिन दुकानदार नहीं माना। कुछ दुकानदारों ने यह भी पूछा कि क्या वह इसे किसी के चेहरे पर फेंकने का इरादा रखते हैं। लेकिन फिर वो बेचने की लालच में पीछे नहीं हटे।

दीपिका पादुकोण की टीम ने एक दिन में 24 बोतलें खरीदीं। यह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा एसिड की बिक्री पर सख्त नियमों का आदेश देने के बाद थी।

दीपिका ने कहा, मुझे लगता है कि न केवल दुकानदार, बल्कि यह हमारी जिम्मेदारी भी है कि यदि हम कभी किसी को अवैध रुप से एसिड खरीदते या बेचते हुए देखें तो हमें तुरंत पुलिस को सूचित करना चाहिए।”

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Let us Discuss things that matter. Join us for this change, Login to our Website, cast your vote, be a part of discussion, and be heard.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here