लाइफस्टाइल

सेफ यूट्यबर जिनके मिलियन में सब्सक्राइबर है, जो आपको बनाते हैं कुकिंग एक्सपर्ट

मिलियन सब्सक्राइबर है इन सेफ की पहचान


टेक्नोलॉजी हमारे लिए एक वरदान है। जिसकी मदद से हम आज कोसों मील दूर बैठकर भी अपने काम को आसानी से कर सकते हैं। जिस वक्त टेक्नोलॉजी इतनी विकसित नहीं हुई थी तो हममें से कई लोग दूसरों पर निर्भर रहते थे। ऐसा ही काम था खाना बनाना सिखाना। अगर आपको किसी अलग डिश को सिखाना होता था तो उसके लिए आपको किसी पर निर्भर रहना पड़ता था। जिसका नतीजा यह होता था कि या आप किसी से डिश के बारे में पूछ कर लिख कर रखे या फिर सप्ताह में एक बार आने वाले किसी कुकिंग प्रोग्राम को देखे और रेस्पी लिखकर रखें। लेकिन टेक्नोलॉजी ने आज हमें ऐसा वरदान दे दिया है कि जिस वक्त जो खाने का मन हो सिर्फ यूट्यब पर टाइप करें और अपनी मनपसंद डिश के बारे में जानकारी प्राप्त करें। इस प्रक्रिया को कई सेफ से सफल बनाया है। तो चलिए आज कुछ ऐसे ही यूट्यबर सेफ के बारे में जानते हैं जिनके चैनल पर मिलियन में सब्सक्राबर हैं.

गेट करिड (Get Curried)

यूट्यूब में यह चैनल मुख्य रुप से इंग्लिश में संचालित होता है। जिसके लगभग 2.17 मिलियन सब्सक्राबर हैं।  इस चैनल में ज्यादातर नॉनवेज की रेसिसी बताई जाती है। इसके मुख्य सेफ वरुण ईनामदार और स्मिता देव है। जो आपको नॉनवेज की बेहतरीन रेसिपी बनाना बताते के साथ-साथ ज्ञान को बढ़ाते हैं। अगर आप भी नॉनवेज की बहुत शौकीन हैं और अपनी किचन में कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो चैनल को आपका सब्सक्राइब करना चाहिए।

सेफ रणवीर बराड़ (chef Ranveer brar ) यह सेफ मुख्य रुप से नवाबों को शहर लखनऊ के हैं। जिनके 3.72 मिलियन सब्सक्राइबर है। इस चैनल पर रेसिपी बनाने के साथ-साथ बातों का भी अच्छा चटकरा मिलेगा। रणवीर किसी भी रेसिपी को बताने के साथ-साथ उससे जुड़ी बातें और या फिर अपनी कुछ बातें बताते हैं। जो वीडियो को और इंट्रेस्टिंग बनाता है।  जैसे फौजी चिकेन बनाते वक्त उन्होंने एक मिलिट्री हाउस की कहानी बताई थी। इस चैनल पर आपको मसाला चाय से लेकर मटन तक की अच्छी-अच्छी रेसिपी मिल जाएगी।

और पढ़ें: जाने कैसे बनाते है सुरभि और उनके पार्टनर मंदिर के फूलों से ईको फ्रेंडली अगरबत्ती और हवन कप

निशा मधुलिका(NishaMadhulika)

निशा मधुलिका एक हाउस वाइफ है। जिन्होंने अपने पेसन के तौर कुकिंग चैनल शुरु किया है। जिनके 11.6 मिलियन सब्सक्राइबर है। निशा अपने व्यूवर्स के लिए ज्यादातर वेज खाना बनती है। जिसे कोई भी आसानी से घर में मौजूद सामग्री से बना सकता है। इसके साथ ही आप तरह-तरह के स्नेक्स भी बनाना सीख सकते हैं।

हेब्रास किचन (Hebbars kitchen)

इस चैनल पर आपको म्यूजिक और कंटेट के साथ अच्छी-अच्छी डिश सिखने को मिल सकती है। जिसके 5.73 मिलियन सब्सक्राबर है। इस चैनल पर आप मॉर्निंग के ब्रेकफास्ट से लेकर शाम के स्नैक्स तक बनाना सिख सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।