जाने कब आएंगे सीबीएसई, यूपी और राजस्थान बोर्ड परीक्षा के परिणाम

0
final board

परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का जल्द खत्म होगा इंतज़ार 


तो जैसा की आप जानते है की परीक्षा का सीजन ख़त्म हो गया है और परिणाम जान ने की घड़ी नज़दीक आती जा रही है .वही  अभी हाल ही मे कर्नाटक औरबिहार बोर्ड ने परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए है और अब बारी है अन्य बोर्ड की . बताया जा रहा है की बिहार बोर्ड के बाद उत्तर  प्रदेश के10वीं  और 12वीं बोर्डपरीक्षा के रिजल्ट भी जल्द जारी किये जायेंगे .

जाने किस बोर्ड के नतीजे कब जारी होंगे 

सीबीएसई 12वीं  बोर्ड परीक्षा रिजल्ट – 

सीबीएसई बोर्ड के अधिकारियो ने बताया की इस बार नतीजे जल्द ही जारी कर दिए जायेंगे.  सीबीएसई के अनुसार परीक्षा के परिणाम 8 मई से 15 मई तक केबीच जारी कर दिए जायेंगे .पहले 12 वीं के रिजल्ट जारी किये जायेंगे उसके बाद 10वीं बोर्ड के परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार समाप्त होगा.

सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट –

सीबीएसई 10वीं बोर्ड  परीक्षा का रिजल्ट 12वीं बोर्ड परीक्षा के बाद ही जारी किया जायेगा . सीबीएसई बोर्ड की ओर से दी गयी जानकरी के अनुसार  परिणाम 15मई के बाद घोषित कर  जायेंगे  .

यहाँ भी पढ़े: भारत का पहला पोस्टर हुआ आउट

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट – 

राजस्थान बोर्ड के दवारा आयोजित की गयी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट मई के मध्य मे जारी कर दिया जायेगा.  जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वे 15 मई के बाद अपनारिजल्ट देख सकते  है .

मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट – 

मध्य प्रदेश बोर्ड के  मई के मध्य मे जारी कर दिए जायेंगे हालांकि अभी तक परीक्षा के परिणामो को लेकर आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गयी है .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here