Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
बिज़नस

Loan Against FD : बिगड़े सिबिल स्‍कोर के कारण नहीं मिल पा रहा है लोन, तो ये तरीके आएंगे काम

अगर आपका क्रेडिट स्कोर कम होता है तो लोन मिलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप अपने बैंक से अपने एफडी के पर भी लोन ले सकते हैं।

Loan Against FD : बैंक से अपने एफडी पर आसानी से ले सकते हैं लोन, जानिए कितना देना होगा ब्याज


अगर आपका क्रेडिट स्कोर कम होता है तो लोन मिलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप अपने बैंक से अपने एफडी के पर भी लोन ले सकते हैं।

एफडी पर लोन के लिए ब्याज दर क्या है –

अब हमारे देश में लगभग हर मध्यम वर्ग परिवार के पास कोई न कोई फिक्स्ड डिपॉजिट एफडी जरुर होती ही है। आप अपने इसी एफडी पर बैंक से आसानी से लोन लिया जा  सकता है चाहे आपका  क्रेडिट स्कोर खराब ही क्यों न हो। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आपकी एफडी  मैच्योर हो,आप  एफडी  मैच्योर होने से पहले भी लोन ले सकते। बस ये जानना जरूरी है कि कौन कौन से बैंक कितने ब्याज पर लोन देते है।

एसबीआई बैंक का ब्याज –

एसबीआई ने एफडी पर लोन के लिए आपके एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर से 1 प्रतिशत अधिक का ब्याज लेता है। ये ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए ब्याज दर है। आप इस लोन को इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप या ब्रांच में जाकर भी लिया जा सकता है। एसबीआई बैंक  के अनुसार आप अपने एफडी के मूल्य का 95 प्रतिशत तक का लोन ले सकते हैं। और आपके लोन की न्यूनतम राशि  5000 रुपये है और अधिकतम राशि 5 करोड़ रुपये की है।

पीएनबी बैंक –

पीएनबी एफडी पर लोन लेने पर मिलने वाले ब्याज दर से सामान्य नागरिकों के लिए 0.75 प्रतिशत अधिक का ब्याज लेता है। ये ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए ब्याज दर है। वहीं पीएन अपने स्टाफ और एक्स-स्टाफ को 10 लाख के एफडी के बदले ऑनलाइन ओवरड्राफ्ट के लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेता है उन्हें उनके एफडी वाले ब्याज दर पर ही पैसा मिल जाता है। अगर लोन की रकम 10 लाख रुपये से ज्यादा है तो बैंक फिर अपने और एक्स-स्टाफ को 10 लाख से अधिक के लिए एफडी के विरुद्ध ऑनलाइन ओवरड्राफ्ट के लिए एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर से अधिक का ब्याज लेता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा –

बैंक ऑफ बड़ौदा में एफडी पर लोन के लिए आपके एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर से 1 प्रतिशत अधिक का ब्याज लेता है। ये भी ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए ब्याज दर है।

एचडीएफसी बैंक –

एचडीएफसी बैंक में एफडी पर लोन के लिए आपके एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर से 2 प्रतिशत से अधिक का ब्याज लेता है। ये ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए ब्याज दर है।

Read more: Bollywood Stars: इन सितारों ने एक्टिंग के लिए बीच में छोड़ी पढ़ाई, जानें कौन कौन हैं शामिल

एक्सिस बैंक –

एक्सिस बैंक में एफडी पर लोन के लिए आपके एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर से 2 प्रतिशत अधिक का ब्याज लेता है। ये ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए ब्याज दर है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button