Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
बॉलीवुड

Rajesh Khanna Death Anniversary: राजेश खन्ना के प्यार में पागल थी लड़कियां, खून से लिखती थी खत

इंडस्ट्री में लोग राजेश खन्ना को प्यार से 'काका' बुलाते थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा मूवीज में काम किया है।

Rajesh Khanna Death Anniversary: जाने काका के कुछ दिलचस्प किस्से

Rajesh Khanna Death Anniversary: राजेश खन्ना 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड के टॉप एक्टर रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले मेगास्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले मेगा स्टार, जिन्होंने अपनी अदाकारी से दुनिया को दीवाना बनाया। बॉलीवुड में ‘काका’ के नाम से मशहूर राजेश खन्ना जैसा स्टारडम देखा वैसा किसी दूसरे स्टार को नसीब नहीं हुआ।

आज दुनिया को अलविदा कहे उन्हें पूरे ग्यारह साल हो गए। आज के ही दिन यानी 18 जुलाई 2012 को उनका निधन हुआ था। आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी फिल्मों और शानदार काम की वजह से वो हमेशा जिंदा रहेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajesh Khanna (@rajeshkhanna_first_superstarr)

राजेश खन्ना का असली नाम क्या है?

29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में जन्मे राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। जब उन्होंने फैसला किया कि वह फिल्मी दुनिया में अपना नाम बनाना चाहते हैं, तब उनके चाचा केके तलवार ने उन्हें राजेश नाम दिया था। उनके दोस्त और परिवार के सदस्य उन्हें घर में काका कहकर बुलाते थे, क्योंकि पंजाबियों में नौजवानों को काका बुलाया जाता था। ऐसे में राजेश का निकनेम ‘काका’ पड़ गया।

Read more: sidharth and kiara: सिद्धार्थ मल्होत्रा नहीं चाहते थे कि उनकी शादी के ‘वेडिंग स्टफ’ को सोशल मीडिया पर साझा किया जाए, कियारा ने किया खुलासा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajesh Khanna (@rajeshkhanna_first_superstarr)

इंडस्ट्री में किस नाम से बुलाते थे लोग

इंडस्ट्री में लोग राजेश खन्ना को प्यार से ‘काका’ बुलाते थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा मूवीज में काम किया है। उन्होंने 1966 में ‘आखिरी खत’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और यहीं से उनके सुपरस्टार बनने का सफर शुरू हुआ था।

1969 से 1975 तक उनकी कई फिल्में रिलीज हुईं, जो सुपरहिट थीं। उनकी मूवीज के गाने और डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर हैं। ल 2013 में राजेश खन्ना को पद्मभूषण अवॉर्ड से नवाजा गया था। उन्होंने फिल्मों के साथ राजनीति में भी हाथ आजमाया। लंबी बीमारी के बाद साल 2012 में वो दुनिया छोड़कर चले गए।

 

Read more: Bajrangi Bhaijaan Munni: ‘मुन्नी’ का लेटेस्ट लुक देख फैंस के उड़े होश

राजेश खन्ना के लिए पागल थीं लड़कियां

अभिनय के अलावा राजेश खन्ना ने अपने चार्मिंग लुक्स से लाखों लड़कियों को दीवाना बनाया हुआ था। आपको जानकर हैरानी होगी कि लड़कियां राजेश की इस कदर दीवानी थीं कि वे उनके लिए अपने खून से लेटर लिखकर भिजवाती थीं। कई लेडी फैंस ने तो राजेश की फोटोग्राफ से ही शादी कर ली थी। कई तो उनके नाम का टैटू अपनी बॉडी पर बनवा लेती थीं। इतनी क्रेजी फैन-फॉलोइंग होने की वजह से राजेश को हमेशा टाइट सिक्योरिटी के साथ पब्लिक प्लेस में जाना पड़ता था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Roshni Mishra

Think positive be positive and positive things will happen🙂
Back to top button