क्‍या आप का बड़ा भाई भी ऐसा है


क्‍या आप का बड़ा भाई भी ऐसा है


क्‍या आप का बड़ा भाई भी ऐसा है:- हर किसी बहन का बड़ा भाई हो ये जरूरी नहीं होता। वहीं जिस बहन का बड़ा भाई होता है, वो अपने आप को बहुत खास समझती है और कई बार ऐसे मौके भी होते है, जब एक बहन को बड़े भाई का होना वरदान लगता है। मगर कई बार उसी भाई के होने पर बहन को गुस्सा भी आता है। पार्टी में जाने की इजाजत तो दे देते है, बड़े भाई मगर सौ सवालों की लिस्‍ट भी होती है। ये वो ही बड़े भाई है, जो देर रात मेट्रो स्टेशन से घर लाने की जिम्मेदारी निभाते हैं मगर छोटे कपड़े पहनने पर टोकते है।

कई बार तो बहन को लगता है कि बड़ा भाई है तो वरदान है, मगर कभी तो ऐसा दिल करता है कि भगवान भाई तो सबको दे लेकिन बड़ा भाई किसी को ना दे। बड़े भाई की परवाह बोझ लगने लगती है।

क्‍या आप का बड़ा भाई भी ऐसा है
भाइयों के होने से जिंदगी की परेशानियां आसान हो जाती हैं

अगर आप का भी बड़ा भाई है, तो आप को भी कई बार लगा हो गया कि भाई हो लेकिन बड़ा नहीं।

  • आप का बड़ा भाई चाहे जितना ही अच्छा क्‍यों ना हो और चाहे खुले दिमाग वाला हो। मगर छोटी बहन पर शक जरूर करता है। साथ भाई को लगता है कि उसके शक का समाधान छोटी बहन के मोबाइल फोन को अनलॉक करते ही मिल जाएगा। अपने शक को दूर करने के लिए वो पासवर्ड क्रैश करके बहन के मैसेज पढ़ डालता है।
  • अगर छोटी बहन का कोई ब्वॉयफ्रेंड है और ये बात बड़े भाई को पता चल जाए तो वो मम्‍मी पापा को बातों-बातों में हिंट देने लगाता है या सिर्फ ब्‍लैकमेल करने लगता है।
  • टीवी पर अपना फेवरेट चैनल लगाकर रिमोट छिपा देना। ये तो आम बात है, लेकिन बड़े भाई होने की धमकी देना। इस बात से बहुत गुस्‍सा आता है एक बहन को।
  • मगर आपकी किसी सहेली का नंबर लेना हो तो फिर उसका आप के आगे-पीछे मंडराना और आपसे मीठी-मीठी बातें करना।

बड़ा भाई कैसे भी हो लेकिन ये भी सच है, कि बड़े भाइयों के होने से जिंदगी की बहुत सी परेशानियां आसान हो जाती हैं।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarPriya Tayal
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: