मनोरंजन

खुशी के रंगों के साथ संपन्न हुआ 7th जागरण फिल्म फेस्टिवल

सिनेमाप्रेमियों के बीच लोकप्रिय ‘जागरण फिल्म फेस्टिवल’ के सातवें सीजन का समापन मंगलवार रात हो गया। 7th जागरण फिल्म फेस्टिवल पांच दिवसीय कार्यक्रम दक्षिण दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडीटोरियम में आयोजित किया गया था। पांचो दिन यहां हिन्दी सिनेमा के साथ-साथ क्षेत्रिय, अंतराष्ट्रीय और शॉर्ट सिनेमा की विविधता देखने को मिली।

खुशी के रंगों के साथ संपन्न हुआ 7th जागरण फिल्म फेस्टिवल
7th जागरण फिल्म फेस्टविल

आम जनता के साथ-साथ फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियां इस कार्यक्रम का हिस्सा बनी और इसकी शोभा बढ़ाई।

पांचवे समारोह समापन के दौरान निर्माता आनन्द राय, अभिनेत्री तापसी पन्नु, नितिन चन्द्रा, क्रांति प्रकाश झा और साब्यसाची मोहापात्रा ने दिन में विभिन्न सत्रों में शिरकत की और दर्शकों से रूबरू हुए। वहीं आखिरी दिन रोमानिया की फिल्म ‘सियेरानेवाडा’ को प्रदर्शित किया गया। यह फिल्म इस वर्ष कान समारोह के मेन कम्प्टीशन में शामिल थी।

आपको बता दें, 7th जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत 1 जनवरी से हुई थी। फेस्टिवल की शुरूआत रंगारंग कार्यक्रम के साथ केतन मेहता की फिल्म ‘टोबे टेक शाह’ और पाकिस्तानी निर्देशक सबीहा समर की फिल्म ‘छोटे शाह’ से हुई थी जिसके बाद से पांचों ही दिन विभिन्न श्रेणियों के अन्तर्गत एक से बढ़कर एक फिल्में प्रदर्शित की गई।

7th जागरण फिल्म फेस्टिवल के दौरान जिन हस्तियों ने दर्शकों का मनोबल बढ़ाया, उन हस्तियों में शामिल थे, नसीरूद्दीन शाह, सुधीर मिश्रा, केतन मेहता, सबीहा समर, सोमनाथ सेन, मनोज बाजपेयी, राजकुमार राव, रजित कपूर, आनन्द एल. राय, तापसी पन्नु, तनुजा चन्द्रा, बंगाली फिल्म निर्देशक अरूण राय आदि।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।