मनोरंजन

Friendship Day 2021: जानें 2021 में साल कब मनाया जायेगा फ्रेंडशिप डे, साथ ही उन फिल्मों के बारे में जो फ्रेंडशिप पर आधारित है

फ्रेंडशिप पर बनी है ये 5 बॉलीवुड फिल्में


हर साल फ्रेंडशिप डे को दुनियाभर के कई देशों में मनाया जाता है। यह दिन खास कर दोस्ती का जश्न मनाने के लिए सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त को सेलिब्रेट किया जायेगा। दरअसल हर साल फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है। फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर एक दोस्त दूसरे दोस्त को गिफ्ट्स देता है या फिर सब मिल कर पार्टी करते हैं। इतना ही नहीं इस मौके पर हमारे देश में स्कूलों के बच्चे एक दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड्स भी गिफ्ट करते हैं। जिसके लिए स्कूल के बच्चे एक महीने पहले से ही अपनी पॉकेट मनी बचाना शुरू कर देते हैं और फिर जाकर अपनी सेविंग्स से अपने दोस्तों के लिए फ्रेंडशिप बैंड्स खरीदते हैं। लेकिन अगर बात हो लड़कियों-लड़कियों की फ्रेंडशिप की या लड़कों-लड़कों के फ्रेंडशिप की तो उससे किसी को कोई परेशानी नहीं होती। लेकिन जब बात आती है एक लड़के और लड़की की दोस्ती की तो लोग उस पर अपनी पेनी नजर बनाकर रखते है। तो चलिए आज हम आपको उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताएंगे जो दोस्ती पर आधारित है।

याराना: बॉलीवुड फिल्म याराना को लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। इस फिल्म याराना का गाना ‘तेरे जैसा यार कहां…’ आज भी लोगों की आंखों में आंसू ले ही आता है। इस फिल्म में बिशन अपने बचपन के दोस्त किशन को बड़ा सिंगर बनने में मदद करता है। और उसके बाद किशन भी इस एहसान के बदले अपने दोस्त को मुसीबत से बचाता है।

अंदाज अपना-अपना: साल 1994 में आई फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ को लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। इस फिल्म में अमर और प्रेम की दोस्ती और चुलबुलेपन के लोग आज भी दीवाने हैं। इस फिल्म में उनकी मासूम लेकिन मजेदार हरकतों ने सभी को गुदगुदाया है। इस फिल्म में अमर और प्रेम अपने प्यार को पाने के लिए एक-दूसरे की मदद करते हैं।

और पढ़ें: ब्यूटी टिप्स जो आप भी सीख सकते है पंजाब की कैटरीना यानि शहनाज गिल से

मुन्ना भाई एमबीबीएस:  बॉलीवुड फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस को लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया था आज भी मुन्ना और सर्किट की दोस्ती लोगों की जुबां पर है। यह फिल्म हमे दोस्तों की इज्जत और हर काम, हर मुसीबत व हर खुशी में एक दूसरे का साथ देना सिखाती है।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा: बॉलीवुड फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ तीन दोस्तों की कहानी है, जो कॉलेज के समय बहुत ज्यादा खास हुआ करते थे लेकिन बाद में कुछ गलतफहमियों की वजह से अलग हो जाते है। उसके बाद अपने एक दोस्त की बैचलर ट्रिप पर फिर तीनों मिलते हैं जब तक उनकी जिंदगी बहुत बदल जाती है इस बॉलीवुड फिल्म में दोस्ती को जिंदगी के पहलुओं से जोड़ा गया।

साड्डा अड्डा: साल 2011 में आई फिल्म साड्डा अड्डा को लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। वैसे तो इस फिल्म को बहुत कम लोगों द्वारा देखा गया था लेकिन जिन्होंने भी देखा उन्होंने इससे बहुत ज्यादा पसंद किया था। यह फिल्म 5 युवा दोस्तों की कहानी है। जो अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहते हैं। एक दोस्त अपने सपने को नहीं पा सका और जिंदगी खत्म कर बैठने की गलती कर देता है। जिसके बाद बाकी 4 दोस्तों को जीवन जीने और मेहनत करने के लिए प्रेरणा मिलती है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।