राहुल गांधी के गोरखपुर दौरे से पहले योगी ने साधा निशाना- इसे पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे

0
415
योगी आदित्यनाथ

बच्चों की मौत के लिए पुरानी सरकार जिम्मेवार


गोरखपुर में 30 बच्चों की मौत के बाद आज पहली बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी वहां के दौरे पर है। इससे पहले यूपी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में ‘स्वच्छ यूपी स्वस्थ यूपी’ का अभियान  की शुरुआत की।

राहुल और अखिलेश पर साधा निशाना

इस दौरान योगी ने बिना नाम लिए ही अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर निशाना साधा। योगी ने कहा कि दिल्ली में बैठा कोई युवराज और लखनऊ मे बैठा कोई पुत्र पूर्वी उत्तरर प्रदेश का दर्द नहीं जान सकता। साथ ही कहा कि गोरखपुर को पिनकिन स्पॉट नहीं बनने देगें।

आपको बता दें गोरखपुर में बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 30 बच्चों को मौत हो गई थी जिसके बाद विपक्ष ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया था। इसी के संदर्भ में आज योगी ने राहुल और अखिलेश पर निशाना साधा।

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर लंबे समय से इंसेफ्लाइटिस से जूझ रहा है। इसी के मद्देनजर इस सफाई अभियान का आयोजन किया गया है। अभियान शुरु करने से पहले सीएम योगी ने अधियारीबाग में डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

12-15 सालों से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है

इंसेफ्लाइटिस की समस्या पर बात करते हुए कहा कि इससे हो रही मौतों को रोकना जरुरी है। इसके लिए लोगों को सफाई का खास ध्यान देना होगा। इस तरह की बीमारियों से लड़ने के लिए जनता को एकसाथ कदम उठाने होंगे। लोगों से अपील करते हुए कहा कि इंसेफलाइटिस के बारे मे ज्यादा जारुकता फैलाएं।

साथ ही पुरानी सरकार को निशाना साधा और कहा कि यहां फैली गंदगी को लिए पिछली सरकार जिम्मेदार है। साथ ही कहा कि पिछली 12-15 सालों से भ्रष्टाचार चरम पर हैं। सत्ता पर काबिज लोगों ने स्वार्थ को पूरा करने के लिए यहां के बड़े-बड़े संस्थानों को भ्रष्टाचार का अड्डा बना लिया था। इसी के कारण आम आदमी सुविधा से वंचित है।