बिना श्रेणी

दुनिया के सबसे खतरनाक स्विमिंग पूल में तैर कर तो देखो

तैरने के लिए एक बार यहाँ जरूर जाए


स्विमिंग पूल होना तो आजकल घरो में आम बात हो गयी है मगर क्या आप जानते है दुनिया के कुछ ऐसे आचंभित  कर देने वाले स्विमिंग पूल के बारे में जो आपको एक रोमांचित अनुभव दे सकते हैं. यदि आप तैरने के शौकीन हैं तो एक बार यहाँ जरूर जाएं.

1. द केज ऑफ़ डेथ

ये स्विमिंग पूल दुनिया के सबसे खतरनाक पूल में से एक है क्युकी इस पूल में लगभग 200 खतरनाक मगरमच्छ मौजूद हैं. मगर आप घबराइए नहीं क्युकी आपको एक कांच के पिंजरे में दाल कर इन मगरमच्छो के बीच उतारा जाता है जिससे आप सुरक्षित रहते हैं.

the cage of death

2. बेनडोल

फ्रांस की इस सिटी में केवल 4000 लोग ही रहते हैं लेकिन प्रकृति सुंदरता से परिपूर्ण इस जगह के हाउस विला लोगो को अपनी और आकर्षित करते हैं. इन विला में स्विमिंग पूल जुड़े हुए हैं. पूल और बैडरूम के बीच केवल एक कांच की दीवार है. जिसके कारण स्विमिंग करते व्यक्ति को रूम से देखा जा सकता है और रूम का नज़ारा पूल से लिया जा सकता है.इन विला का एक दिन का  किराया 600 पाउंड है.

bendol

3. निमो 33 पूल

ये इनडोर पूल ब्रुसेल्स बेल्जियम में स्थित दुनिया का सबसे गहरा पूल है. इस पूल की शुरुवात 1 मई 2004 में में हुई थी. इस पूल की गहराई(34.5मी) 113 फ़ीट है. भारी सैलानियों की भीड़ के कारण  इस जगह में जाने के लिए आपको पहले से ही बुकिंग करवानी होगी. इस पूल का नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे गहरे स्विमिंग पूल के नाम पर दर्ज़ है.

pool

4.स्काई स्क्रेपर रूफ टॉप पूल

अमेरिका के टेक्सास स्टेट में मौजूद पूल दुनिया के सबसे खतरनाक पूल में से एक है.ये एक विशाल ईमारत के 42 वे माले पर बना हुआ है. इस पूल को एक मजबूत मैग्नेटिक ग्लास  से बनाया गया है.इसके अंदर जाते ही आपको महसूस होगा की आप  स्विमिंग कर रहे हैं. यदि आपको उचाई  है तो इस जगह भूल कर भी न जाएँ.

skyscraper

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।