चेहरे की रंगत निखारेंगे ये घरेलु नुस्खे, घर में बनाये पैक

0
42
remedies for fair skin tone

कुछ ही दिनों में घरेलु नुस्खे से निखारे अपने फीके चेहरे की रंगत


अक्सर गर्मियों के मौसम में तेज धूप और प्रदूषण के कारण चेहरे की रंगत फीकी पड़ने लगती है और आपकी खूबसूरत गोरी त्वचा सांवली होने लगती है. अगर आप भी सांवलेपन की इस समस्या से  छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू आसान उपाय बताने जा रहे है जिनका इस्तेमाल कर आप भी सांवलेपन से छुटकारा पाकर खूबसूरत और चमकदार चेहरा पा सकते हैं.

शहद है आपकी स्किन के लिए फायदेमंद

शहद में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते है ये त्वचा पर ब्लीच की तरह काम करता है और स्किन को मॉश्चराइज करता है. शहद को चेहरे पर 5 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दे और इसके बाद चेहरा गुनगुने पानी से धो ले. कुछ दिनों तक इसके इस्तेमाल से सांवलापन दूर किया जा सकता है.

पपीता निखरेगा चेहरे की रंगत

पपीता भी सांवलेपन को दूर करने में काफी असरदार है ये एक नेचुरल ब्लीच की तरह स्किन पर काम करता है पपीते का एक टुकड़ा काटकर इसे पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से मेल 5 मिनट बाद चेहरा धो लें. चेहरे की रंगत निखरी हुई नजर आएगी.

आयरन से दूर होगा सांवलापन

केले में आयरन, पोटैशियम और विटामिन ई पाया जाता है नियमित रूप से केले का सेवन त्वचा की रंगत निखरता है. इसके अलावा केले का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाने से जल्द ही सांवलेपन से छुटकारा पाया जा सकता है.

हल्दी से दूर होगी स्किन की कई बीमारी

हल्दी बेहद गुणकारी होती है ये एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल होती है जो स्किन टोन को निखारने में कारगर है हल्दी पाउडर में दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करे और इसे चेहरे पर लगा ले ये घरेलु तरीका कुछ ही दिनों में चेहरे को चमकदार और गोरा कर देगा.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments