भारत

उरी हमले के लिए 7RCR पर बैठक जारी

उरी हमले के लिए 7RCR पर बैठक जारी


उरी हमले के लिए 7RCR पर बैठक जारी:- उरी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजि‍त डोभाल, केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरूण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और सेना के कई प्रमुख के साथ बैठक कर रहे है। यह बैठक प्रधानमंत्री आवास 7RCR पर जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की बैठक से पहले राजनाथ सिंह ने नॉर्थ ब्लॉक में सीआरपीएफ के डीजी समेत गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक मीटिंग भी की है।

दरअसल, रविवार यानी कल उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमला हुआ है, जिसमें पाकिस्तान की सीमा से आतंकवादी दाखिल हुए और हमले में 17 जवानों शहीद हुए है और 20 जवान घायल है। जवानों की शहादत को लेकर हर देशवासी की आंखें नम हैं तो वहीं लोगों के बीच गुस्सा भी है। सियासी के हुक्मरान इस हमले की निंदा और बयानबाजी कर रहे हैं, तो हर देशवासी सख्त कार्रवाई की उम्मीद कर रहा है।

वहीं उरी हमले में मारे गए आतंकियों के पास से जो हथियार मिले है, उन हथियारों पर ‘मेड इन पाकिस्तान’ की मुहर लगी है। ऐसे में भारत सरकार पर पड़ोसी मुल्क के खिलाफ कार्रवाई के लिए काफी दबाव बना रहा है।

uri

शहीद जवानों के शव को श्रद्धांजलि दी

उरी हमले की संयुक्त राष्ट्र महा सचिव बान की मून ने कड़ी निंदा की है और साथ ही  फ्रांस ने कड़ी निंदा करते हुए कहा है, कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत देश के साथ खड़ा है, साथ ही फ्रांस ने कश्मीर में शांति की जरूरत पर भी बल दिया है।

दूसरी ओर, कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती श्रीनगर में शहीद जवानों के शव को श्रद्धांजलि दी। देश के अलग- अलग शहरों में जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रदर्शन किए गए है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ पाकिस्तानी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में भारत को धमकी देते हुए कहा है, कि ‘हमारा वजूद खतरे में आया तो भारत पर परमाणु हमला भी कर सकते हैं। अगर हमारी जमीन पर हमला होता है तो पाकिस्तान परमाणु हमले से गुरेज नहीं करेगा।

modi-chairs-high-level-meeting

नरेन्‍द्र मोदी के साथ बैठक जारी

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।