Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
टेक्नॉलॉजी

Maruti Suzuki Swift: 2024 में लॉन्च होगी मारुति स्विफ्ट की नई जेनरेशन, एडवांस प्लेटफार्म पर होगी निर्मित

वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ये पुष्टि की है की नई स्विफ्ट में डुअल सेंसर ब्रेक सपोर्ट मिलेगा जिससे टकराव को कम करने वाली ब्रेकिंग एक एडेप्टिव हाई बीम सिस्टम और एक ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेगा। हालांकि अभी इस कार से जुड़ी और भी फीचर्स की जानकारी सामने नहीं आई है। टोक्यो मोटर शो में इसकी आधिकारिक शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Maruti Suzuki Swift: मारुति स्विफ्ट के केबिन में कई अपग्रेड देखने को मिलेंगे, काफी दमदार होगा इसका लुक


Maruti Suzuki Swift:भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है आपको बता दे जापान के वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 26 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच होने वाले टोक्यो मोटर शो में अपनी नई स्विफ्ट को पेश कर सकती है। आपको बता दें, नेक्स्ट जेनरेशन के स्विफ्ट की शुरुआत 2024 से हो सकती है। वहीं, टोक्यो मोटर शो में आधिकारिक शुरुआत से पहले सुजुकी स्विफ्ट कॉन्सेप्ट का अनावरण कर दिया गया है।

काफी दमदार होगा स्विफ्ट का लुक

इसका डिजाइन काफी दमदार होगा। कंपनी अभी के जनरेशन के मुकाबले इस स्विफ्ट के लुक को काफी आकर्षक बनाएगी जो थोड़े स्पोर्टियर टच को भी एड करेगी। इस कार के हुड में एक बड़ा बदलाव मिल सकता है सुजुकी के फ्रंट एंड को भी नया रूप दिया गया है। इसमें दोबारा डिजाइन की गई ग्रिल और फ्रंट चिन पर स्लीक सिल्वर फिनिश दी गई है। खासतौर से सुजुकी के लोगो और फ्रंट ग्रिल में बदलाव हो सकता है।।

एडवांस प्लेटफार्म पर होगी निर्मित

मौजूदा स्विफ्ट पहले से ही हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जबकि इसका नया मॉडल इसके एडवांस वर्जन पर आधारित होगी। इससे ड्राइविंग डायनामिक्स और सेफ्टी में सुधार आएगा। एडवांस हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म वर्तमान संस्करण की तुलना में हल्का हो सकता है, जिससे फ्यूल एफिशिएंसी में सुधार देखने को मिल सकता है। मौजूदा मारुति स्विफ्ट में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 22.38 किमी प्रति लीटर और एजीएस के साथ 22.56 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

मिलेंगे एडवांस फीचर्स

2024 मारुति स्विफ्ट के केबिन में कई अपग्रेड देखने को मिलेंगे। जिसमें आधुनिक कनेक्टिविटी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जर, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और हेड-अप डिस्प्ले साथ ही ड्राइवर के लिए अधिक एडवांस और सेफ्टी तकनीक दिखने को मिलेंगे।

Read More:Maruti expensive car: मारुति अब लग्जरी सेगमेंट पर करेगी फोकस, जाने इसकी कीमत और लॉन्चिंग डेट

पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में आ सकती है

अभी तक कंपनी ने इस कार के इंजन को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन कंपनी इसमें एक दमदार इंजन दे सकती हैं। भारतीय बाजार में, मौजूदा पीढ़ी की स्विफ्ट में 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन है, जो 90 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करती है, ये 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड एएमटी के साथ जुड़ी हुई है । भारत-स्पेक स्विफ्ट पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट पेश करती है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button