Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
खेल

IND vs PAK Asia Cup Final: पाकिस्तान ने एशिया कप ट्रॉफी जीती,भारत को 128 रन से हराया

कोलंबो में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत-ए टीम को 128 रन से हरा दिया और खिताब अपने नाम कर लिया।

IND vs PAK Asia Cup Final: पाकिस्तान-ए टीम ने दूसरी बार ये खिताब अपने नाम करने में कामयाब, भारतीय-ए टीम के आठ विकेट गिरे 

IND vs PAK Asia Cup Final: कोलंबो में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत-ए टीम को 128 रन से हरा दिया और खिताब अपने नाम  कर लिया। पाकिस्तान-ए टीम ने दूसरी बार ये खिताब जीता है। साल 2019 में पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट का पहला खिताब जीता था। साल 2013 में भारत-ए टीम को जीत हासिल हुई थी।

एशिया कप फाइनल मुकाबला –

पुरुष इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ए का सामना पाकिस्तान ए से हुआ। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ए ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए। पर भारतीय-ए टीम 224 रन ही बना सकी।कोलंबो में खेले गए फाइनल में उसने भारत को 128 रन से करारी शिकस्त दी। तैयब ताहिर ने शानदार 71 गेंदों में 108 रन की  खेली थी। भारतीय टीम 40 ओवर में 224 रन पर ही  सिमट गई थी। अभिषेक शर्मा के अलावा  भारत का कोई भी बल्लेबाज 50+ का स्कोर नहीं बना पाया। अभिषेक  शर्मा ने 51 गेंदों में 61 रन बनाया।

पाकिस्तान की एशिया कप में दूसरी जीत –

पाकिस्तान का यह इमर्जिंग एशिया कप का लगातार दूसरा खिताब है। इससे पहले पाकिस्तान ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था। पाकिस्तान लगातार दो बार यह खिताब जीतने वाली दूसरी टीम है। इससे पहले श्रीलंका ने ऐसा किया था। श्रीलंका ने 2017 और 2018 में लगातार दो बार इमर्जिंग एशिया कप का खिताब जीता था। 2013 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी।भारत ने सूर्यकुमार की कप्तानी में खिताब जीता था। अब तक कुल पांच मैच खेले गए हैं और टीम इंडिया सिर्फ एक बार 2013 ही जीत हासिल किया है।श्रीलंका और पाकिस्तान ने दो-दो बार खिताब जीते हैं। इससे पहले टीम इंडिया 2018 में भी श्रीलंका से फाइनल में हार गई थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button