मनोरंजन

पढ़ाई न करने के कारण मार खाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा आज बॉलीवुड के चर्चित चेहरा है

आज सिद्धार्थ मल्होत्रा मना रहे है अपना 36वां जन्मदिन


बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में एक नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा का भी आता है.  आज सिद्धार्थ मल्होत्रा अपना 36वां जन्मदिन मना रहे है.  सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी, 1985 में दिल्ली के एक पंजाबी मध्यवर्गीय परिवार में
हुआ था. मॉडलिंग से अपना करियर शुरू करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा आज के समय में बॉलीवुड का एक पॉप्युलर चेहरा बन चुके हैं.  करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा के लिए बॉलीवुड का सफर आसान नहीं था. एक सम्पन्न परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद  सिद्धार्थ मल्होत्रा को एक्टर बनने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े हैं.

 

जाने सिद्धार्थ मल्होत्रा से जुड़ी कुछ खास बातें

1. सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘बार बार देखो’ के प्रमोशनल इंटरव्यू में बताया था कि वो बचपन से ही पढ़ने में फिसड्डी थे.  लेकिन मध्यम वर्गीय परिवार से होने के कारण उनके घर में भी  पढ़ाई को काफी ज्यादा तवज्जो दिया जाता था.  सिद्धार्थ ने बताया कि जब मैं नौवीं कक्षा में फेल हुआ तो मेरी मम्मी ने मुझे चप्पल से पीटा था.

 

और पढ़ें: शिल्पा शेट्टी से लेकर अनुष्का शर्मा तक ये बॉलीवुड हसीनाओं ने और खूबसूरत दिखने के लिए कराई सर्जरी

 

 

2. सिद्धार्थ मल्होत्रा ने स्कूल और कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाया था. सिद्धार्थ ने अपने करियर में ‘हंसी तो फंसी’, ‘एक विलेन’, ‘कपूर एंड संस’, ‘ब्रदर्स’, ‘ए जेंटलमेन’, ‘इत्तेफाक’ जैसी फिल्मे की है.  ‘एक विलेन’ में सिद्धार्थ की एक्टिंग के लिए सलमान खान ने उन्हें एक डिजाइनर घड़ी तोहफे में दी थी.

 

3. फिल्मों में काम करने के अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा कई ब्रांडों का एंडोर्स करते हैं.  जिनमें ‘कोका कोला’, ‘कॉरनेटो’, ‘अमेरिकन स्वान’ और ओप्पो आदि शामिल है.

 

4. सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ से बॉलिवुड में कदम रखा था जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इतना ही नहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए साउथ अफ्रीका इंडिया फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड भी मिल चुका है.

 

5. क्या आपको पता है सिद्धार्थ मल्होत्रा रग्बी के शानदार खिलाड़ी है. इतना ही नहीं प्रकृति के प्रति उनका लगाव काबिलेतारीफ है. शायद इसी लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा को  ‘टूरिज्म न्यूजीलैंड’ का पहला भारतीय एंबेसेडर बनाया गया है.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button