पॉलिटिक्स

कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर यूपी में हुई बैठक

उत्तर प्रदेश की पुलिस को अपनी इमेज बदलने की बहुत जरूरत है। इसलिए उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार यानि कल लखनऊ में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर प्रदेश भर के पुलिस अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय की बैठक हुई। इस बैठक में कई खास बाते कही गई है।

इस बैठक में मुख्य सचिव, आईजी लॉ इन आर्डर, सभी आईजी जोन के अलावा सभी जिलों के एसएसपी और डीएम को बुलाया गया था। यह बैठक ऐसे समय पर की गई है, जब उत्तर प्रदेश में लगातार  बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी पर हमले हो रहे हैं। मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को ऐसा लग रहा है कि आने वाले चुनाव में विकास के तमाम कामों पर कानून व्यवस्था कहीं पानी ना फेर दे।

akhilesh650

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

आने वाले चुनावों को नजर में रखते हुए, इस बैठक में अखिलेश ने पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि अपराध को लेकर और खास तौर पर महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर यूपी में अब जीरो टॉलरेंस होगा। साथ ही यह भी कहा कि अगर किसी इलाके में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ता है और कोई ऐसी घटना होती है जो सरकार के लिए परेशानी का सबब बने तो इसकी जिम्मेदारी वहां के एसएसपी और डीएम की होगी।

अखिलेश यादव ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि कानून व्यवस्था की हालत ऐसी होनी चाहिए कि इसको लेकर लोगों की सोच बदले जाए। कानून व्यवस्था सिर्फ ठीक होना ही काफी नहीं है, आम आदमी को यह लगना भी चाहिए कि सब कुछ ठीक है। साथ ही डायल 100 की सेवा पूरी तरह से लागू होने के बाद पुलिस हाईटेक हो जाएगी और एफआईआर दर्ज नहीं करने या मौके पर मदद नहीं मिलने की शिकायतों पर अंकुश लगेगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button