पॉलिटिक्स

राजीव गांधी के जयंती पर कांग्रेस ने किया विवावदित ट्वीट, मचा बवाल

पहले से ही मुसीबतों में घिरी कांग्रेस पार्टी ने एक और मुसीबत मोल ले ली है। कांग्रेस की पश्चिम बंगाल ईकाई ने ट्विटर पर कुछ ऐसा ट्वीट किया है जिसके कारण वह विवादों में आ गया है।

दरअसल आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 72 वीं जयंती है। जयंती के मौके पर कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी  की मौत पर राजीव गांधी द्वारा दिए गए विवाद बयान को पोस्ट कर दिया। इंदिरा गांधी की मौत के बाद राजीव गांधी ने कहा था “जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है”। इस बयान के बाद राजीव की कभी  आलोचना हुई।

कांग्रेस के इस पोस्ट के बाद सियासी गलियारों में हडकंप सा मच गया है। विरोधी पार्टियों ने कांग्रेस को अड़े हाथों लिया है।  समय की नजाकत को देखते हुए कांग्रेस इन ट्वीट को डिलीट कर दिया।

Rajiv Gandhi
Rajiv Gandhi

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी

आप का कहना है कि कांग्रेस को 84 के दंगों पर अफसोस नहीं है। आज भी वह इस बात पर गर्व महूसस करता है। एक तरफ आप नेता सिख दंगा पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ रही है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि 84 के दंगों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह माफी मांग चुके है। बार-बार इस मुद्दे को उठाकर राजनीति करना सही नहीं है।

आपकों बता दें अगले साल पंजाब में चुनाव होने वाले है। इस बार के चुनाव में दोबारा पंजाब में आना चाहती है लेकिन ऐसे बयानों से सिख समुदाय की भावना आहत हुई है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button