Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
पॉलिटिक्स

Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, पढ़ें पूरा मामला

Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदियाकी गिरफ्तारी, कौन पेश करेगा बजट?

Highlights:

  • दिल्ली शराब घोटाले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है
  • उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।
  • मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी ने बजट पेश करने को लेकर केजरीवाल सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है

Delhi Liquor Scam: दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की परेशानियां थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अरविंद केजरीवाल के ख़ास कहे जाने वाले और पार्टी में डिप्टी मुख्यमंत्री की भूमिका को निभाने वाले मनीष सिसोदिया सीबीआई के गिरफ्त में हैं। गौरतलब है कि शराब घोटाले को लेकर सीबाआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। उनकी अनुपस्थिति के कारण सीएम केजरीवाल की परेशानी को जरुर बढ़ा सकती है। बताते चलें कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन दोनों ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार को बजट पेश करना है। इधर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हो चुकी है। प्रश्न सीधा है कि केजरीवाल दल की तरफ से विधानसभा में बजट कौन पेश करेगा? दिल्ली सरकार के बजट को पेश करने की जिम्मेदारी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कंधे पर ही थी। मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में कुल 18 विभाग थे, जिनमें शिक्षा, स्वास्थ्य, पी डब्ल्यू डी, वित्त व गृह जैसे अति महत्वपूर्ण विभाग भी थे। इधर मनीष सिसोदिया की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इनकी गिरफ्तारी ने केजरीवाल सरकार को बजट सत्र को लेकर चिंतित कर दिया है। बताते चलें कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पहले पिछले साल तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। सत्येंद्र जैन करीब नौ महीने से जेल में बंद हैं।

Read more: Manish Sisodia Arrested: LG की मांग के बाद CBI जांच, सिसोदिया गिरफ्तार !

बतातें चलें कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को कथित शराब घोटालें के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया है । सिसोदिया अभी 4 मार्च तक रिमांड पर हैं। उधर विपक्ष अरविंद केजरीवाल सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कांफ्रेस में पत्रकारों से कहा कि, ” जो यह सब कुछ अरविंद केजरीवाल के कहने से हो रहा है और इन्हें बिना 1 सेकेंड लगाए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ताकि पूरी तरह से पारदर्शी विवेचना हो सके।” इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आर पी सिंह भी केजरीवाल सरकार के खिलाफ मुखर हैं।

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी कुछ जगहों पर प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। बीजेपी दिल्ली लगातार प्रर्दशन और नारेबाजी कर रही है। वे लोग केजरीवाल पर शराब घोटाले को लेकर आरोप लगा रहे हैं। विपक्ष की लगातार घेराबंदी भी अरविंद केजरीवाल सरकार के लिए चिंता का कारण बनता जा रहा है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button