बिना श्रेणी

सिर्फ खेल में ही नहीं असल जिंदगी में भी यह सबके हीरो है

यह है वो 6 लेसंस जो आपको विराट की जिंदगी से सीखनी चाहिए

विराट कोहली सिर्फ अपने खेल के लिए नहीं बल्कि अपने डैशिंग स्टाइल के लिए भी ज्यादा फेमस है. अपनी क्यूट सी स्माइल से उन्होंने सभी लड़कियों के दिल को जीता है. विराट को सबने मैदान में चौके-छक्के मारते हुए देखा है. गुस्सा करते हुए देखा है. लेकिन क्या आप जानते है की जहाँ आज विराट कोहली है वह तक पहुंचने के लिए विराट ने क्या खोया है ? कितनी मेहनत की है?

विराट कोहली, एक ऐसा नाम जो क्रिकेट की दुनिया पर हावी होता जा रहा है, 2008 में भारतीय अंडर -19 टीम को शानदार विश्व कप जीतने के बाद तब से, वह रिकॉर्ड तोड़ रहे है और अभी भी अपने आपको और बेहतर बना रहे है.

dc-Cover-kb894fq32cvdgv848kqlsgv317-20160517193606.Medi

आज हम जानेंगे वो 6 लेसंस जो आपके लिए किसी इंस्पिरेशन से काम नहीं है?

1. सबसे पहले बात करते है हेल्थ की -विराट सभी को खुद को हेल्थ रखने की प्रेरणा देते है और वो खुद को भी फिट रखते है. अपने खाने पीने से लेकर हेल्थ तक सब चीज का वो ध्यान रखते है.

2. रिश्तो कैसे मजबूत रखना है यह विराट कोहली ने बखूबी समझाया है जैसे अपने और अनुष्का के रिश्तो को लेकर विराट ने खुद को अच्छा लाइफ पार्टनर, अच्छे बेटे और भाई पूरी तरह निभाया है.

3. मैदान में खेलते वक़्त विराट ने खुद को हमेशा अच्छे से प्रूफ किया है. की वो बहुत अच्छे प्लेयर है और एक अच्छे कप्तान भी साथ ही उन्होंने हमेशा यह सबित किया है उनमे लीडरशिप की क्वालिटी बहुत अच्छी है.

4. साथ ही फैशन को लेकर भी वो सबको गाइड अपने अकाउंट इंस्टग्राम के द्वारा करते रहते है.
5. विराट कोहली और उनकी वाइफ अनुष्का दोनों को जानवरो से बहुत प्यार है
6. अपने गुरु यानी जिससे बिरत कोहली अपना आइडल मानते है क्रिकेट के गॉड फादर सचिन तेंदुलकर की वो दिल से रेस्पेक्ट करे है.

यह ख़ास बातें है विराट कोहली में जिससे सबको सीखना चाहिए अपने काम को लेकर कितना पैशनेट है। किस तरह से उन्होंने अपने लाइफ में हर चीज़ को बैलेंस्ड रखा हुआ है. वो सभी के लिए किसी इंस्पिरेशन से काम नहीं है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button