हॉट टॉपिक्स

राज्यसभा में चली बहस के बीच कृषि मंत्री ने कहा कांग्रेस ‘खून की खेती कर रही है’, दिग्विजय सिंह ने याद दिलाया गोधरा कांड

दीपेंद्र हुड्डा से भी हुई बहस


तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों का लगातार विरोध जारी है. लगभग दो महीने से ज्यादा हो गया है. किसान कड़ाके की ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हुए हैं. इस दौरान कई तरह की घटनाएं हुई हैं. जिसमें किसानों को गलत साबित करने की कोशिश की गई है. इन सबके बीच राजनीति गलियारों में भी प्रतिदिन आंदोलन को लेकर रोज कोई नई खबर सुनने को मिलती है. आज राज्यसभा में तीन कृषि कानूनों को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

कृषि मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

आज राज्यसभा में बहस के दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस ‘खून की खेती’ कर सकती है. जिस पर कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए गोधरा कांड की याद दिलाई.  दरअसल आज राज्यसभा में तीन कृषि कानूनों के फायदे गिनाते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि खेती पानी से होती है. लेकिन खेती सिर्फ कांग्रेस कर सकती है. ये बीजेपी नहीं करती है. इतना ही नहीं कृषि मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पंजाब सरकार के एपीएमसी एक्ट में किसी तरह का उल्लघंन होने पर किसानों को सजा होती है. जबकि केंद्र सरकार के नए कृषि कानून में इस तरह का कोई भी प्रावधान नहीं है. इस कानून का विरोध भी सबसे ज्यादा पंजाब के किसान ही कर रहे हैं. लगातार कांग्रेस पर निशाना साधने के क्रम में दीपेंद्र हुड्डा  से भी कृषि मंत्री की तीखी बहस हुई. इस दौरान उन्होंने दीपेंद्र हुड्डा से कहा “कान खोलकर सुनो और अगली बार कानून पढ़कर आना”.

 

और पढ़ें: क्या बजट 2021-22 कोरोना से परेशान लोगों के जीवन को दोबारा पटरी में लाने में मदद करेगा

 

दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार

कृषि मंत्री के बयान का जवाब देते हुए कांग्रेस के सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि जो गोधरा में हुए वो पानी की खेती की या खून की खेती थी. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी हमेशा नफरत और हिंसा की राजनीति करती आई है. कांग्रेस पार्टी सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलती आई है. दिग्विजय सिंह इतने पर ही नहीं रुके अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले सांप्रदायिक दंगे करवाएंगे तभी इन्हें फायदा होगा. यही कारण है  कि असुदद्दीन ओवैसी और नरेंद्र मोदी के बीच अच्छी दोस्ती है.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button