लाइफस्टाइल

राधा-कृष्ण के प्यार से जरूर सीखें मॉर्डन कपल यह बातें…

राधा-कृष्ण का नाम कभी अलग-अलग नहीं लिया जाता। राधा के बिना कृष्ण अधूरे हैं, तो वहीं कृष्ण बिन राधा अधूरी हैं। दोनों का प्रेम अमर है। आज कृष्ण जन्मष्टमी के अवसर पर हम राधा-कृष्ण से जुड़ी कुछ बाते बताएंगे, जिन्हें आज के कपल जानकर कुछ सीख हासिल कर सकते हैं।

  • अपने पार्टनर के लिए पूरी तरह से समर्पित हो जाना : राधा कृष्ण के प्रति इतनी समर्पित थी कि जब भी कृष्ण बांसूरी बजाते थे। वह उनकी धून में ही खो जाती थीं। आप भी अपने प्यार के लिए पूरी तरह से समर्पित हो जाइए, ताकि कोई आपके बीच न आ सके।

krishnaradha3

राधा-कृष्ण

  • रिश्ते में धीरज है जरूरी: माना जाता है राधा कृष्ण से उम्र में बड़ी थी, लेकिन जब तक कृष्ण ने जन्म नही ले लिया, तब तक राधा ने अपनी आंखे नही खोली थी। ऐसा प्यार अटूट होता है। आप भी अपने प्यार और पार्टनर के प्रति धैर्य बनाए रखे और प्यार को अटूट बनाए रखें।
  • प्यार का दूसरा नाम है त्याग : प्यार सिर्फ पाना ही नही होता बल्कि त्याग भी प्यार का दूसरा नाम ही होता है। कृष्ण ने भले ही रूकमणी से विवाह रचाया हो, लकिन उनका प्रेम राधा के साथ अमर था। राधा जानती थीं कि कृष्ण उनसे शादी नहीं कर पाएंगे लेकिन वो यह भी जानती थीं कि दोनों की आत्मा एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं।
Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button