Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

World Laughter Day: जाने भारत के 5 ऐसे कॉमेडियन जिन्हें आप कर सकते है फॉलो अपने हर दिन के ‘Laughter Dose’ के लिए!

World Laughter Day: जाने कब और क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड लाफ्टर डे?


Highlights:

· जाने कब और क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड लाफ्टर डे

· जाने वर्ल्ड लाफ्टर डे के शुरुआत कब हुयी थी

· जाने भारत के बेस्ट कॉमेडियन के बारे में

World Laughter Day: हर साल हमारे देश में वर्ल्ड लाफ्टर डे मई के पहले रविवार को मनाया जाता है। वर्ल्ड लाफ्टर डे की शुरुआत 11 जनवरी 1998 से की गयी थी। पहली बार वर्ल्ड लाफ्टर डे मुंबई के डॉ मदन कटारिया द्वारा मनाया गया था। वर्ल्ड लाफ्टर डे मनाने का उनका मुख्य कारण समाज में लोगों के मन में एक दूसरे के प्रति बढ़ते तनाव को कम करना और एक सुखी जीवन व्यतीत करने का था। उसके बाद से ही हर साल मई के पहले रविवार को विश्व लाफ्टर डे मनाना की शुरू की गई था।

जाने क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड लाफ्टर डे?

आज के समय पर हम सभी लोगों का लाइफस्टाइल इतना ज्यादा भागदौड़ भरा हो गया है कि हमारे पास खुद के लिए भी समय नहीं होता। अपनी इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम कई बार अपने लाइफस्टाइल के कारण काफी ज्यादा तनाव में रहने लगते है। जिसके कारण हमें कई तरह की शारीरिक समस्या उत्पन्न होने लगती है। हंसने से तन और मन दोनों में उत्साह बना रहता है जो की हमारे शरीर में दवा का काम करता है।

जाने भारत के बेस्ट कॉमेडियन के बारे में

ज़ाकिर खान:

ज़ाकिर खान को हमारे देश का सबसे सख्त लोंडा कहा जाता है और उन्हें देश का सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन भी माना जाता है। बता दें कि ज़ाकिर खान को लोगों के साथ उनकी भावनात्मक संबंध और उनकी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है। ज़ाकिर खान का माना है कि कॉमेडी केवल चुटकुलों के बारे में नहीं है, बल्कि मज़ाकिया अंदाज में अपनी बात करने का तरीका होता है। अगर अपने भी ज़ाकिर खान की वीडियो देखीं होगी तो आप भी इस बात से समझ पाएंगे।

अदिति मित्तल

अदिति मित्तल भारत की बेस्ट स्टैंड अप कॉमेडियन में से एक है। अभी तक अदिति मित्तल दुनिया भर में कई स्टैंड अप कॉमेडी शो में काम कर चुकी है। अदिति मित्तल को साल 2013 में लंदन में प्रतिष्ठित 100 महिला सम्मेलन में बीबीसी द्वारा आमंत्रित किया गया था। अदिति अमेरिकी वृत्तचित्र स्टैंड-अप प्लैनेट में भी दिखाई दी थीं।

राधिका वाज़

कॉमेडी शेली के दायरे में राधिका वाज़ एक जानी मानी और प्रतिष्ठित चेहरों में से एक हैं। राधिका वाज़ हमेशा फ़ेमिनिज़म के मुद्दों पर ही बात करती है राधिका फ़ेमिनिज़म के बारे में वो बाते बताती है जिन्हें शायद हम सभी को जाना चाहिए। अगर हम राधिका की स्टैंड अप कॉमेडी की बात करें तो उनका पहला विषय लिंग असमानता होता है। राधिका का मानना है कि पुरुष और महिलाएं अलग-अलग हैं, लेकिन वे मौलिक रूप से समान हैं।

सुप्रिया जोशी

सुप्रिया जोशी को हमारे देश में सुपरवुमन के नाम से भी जाना जाता है। महिला स्टैंड अप कॉमेडियन के तौर पर भी सुप्रिया जोशी की काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग है। बता दें कि सुप्रिया जोशी बिंदास और अनफिल्टर्ड तरीके से अपनी आवाज और मंच बॉडी शेमिंग, जेंडर इनिक्वालिटी, मेल प्रिविलेज जैसे मुद्दों पर अपने विचार रखती है।

नीति पाल्टा

नीति पाल्टा ने कॉमेडी की दुनिया में कदम रखने के लिए ऐड्वर्टायज़िंग की अपनी नौकरी छोड़ के अपने पैशन को फ़ॉलो किया था। नीति पाल्टा हास्यजनक, मनोरंजक कॉमेडी को फॉलो करती है। नीति पाल्टा कई बार अपने बारे में मजाक करते हुए कहती है कि पुरुषों मुझे पसंद नहीं करते हैं क्योंकि मेरी एक अलग सी महक है जो उन्होंने भाती नहीं है, वो है आत्मविश्वास।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button