Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

घरेलू उपाय से पाएं दो मुंहे बालों से छुटकारा

टिप्स: दो मुंहे बालों से पाएं निजात


हर लड़की का सपना होता है कि उसके बाल लंबे घने सुंदर हो। लेकिन अक्सर ऐसा नहीं होता है। हम लंबे की ख्वाहिश तो रखते है लेकिन दो मुंहे बाल इस उम्मीद पर पानी फेर देते हैं। दो मुंहे बाल हमारे बालों की खूबसूरती को खत्म कर देते है। इसके साथ ही बालों को जड़ों से कमजोर कर देते है। तो चलिए आज आपको घरेलू उपाय बताते है जिससे आप दो मुंहे बालों से निजात पाएं।

मुंहे बाल
दो मुंहे बाल

और पढ़े : लंबे और काले घने बालों के अपनाएं ये टिप्स…

ट्रिमिंग

अगर आप सुंदर अच्छे और लंबे बाल चाहते है तो हर सात से दस दिनों में बालों को ट्रिंम कराएं यानि की दो मुंहे बालों को कटवाएं। जिससे की बाल बढ़ सकते हैं।

कंडिशनर

जब भी हम घर से बाहर निकलते है तो बालों में धूल मिट्टी पड़ती है। जिसके कारण बालों गंदगी लग जाती है। जिसके कारण बाल दो मुंहे हो जाते है। इसलिए सप्ताह में दो बार बालों को कंडीशनर कर लें।

माइस्चराइजिंग शैंपू

अगर आपके बाल ड्राई है तो कोशिश करें कि उसे माइस्चारइजिंग शैम्पू से धोएं। क्योंकि ड्राई बाल होने से दो मुंहे बाल उत्पन्न होते है। इसे रोकने के लिए बालों को माइस्चराइजिंग शैम्पू से धोएं।

और पढ़े : बढ़ते सफेद बालों से यूं पाएं निजात

तेल से मसाज

रात को सोने से पहले बालों को तेल से हल्के हाथों से मसाज करें जिससे आप दो मुंहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। बालों में नरियल और बादाम का तेल हल्का सा गर्म करले और बालों की छोर तक मसाज करें जिससे दो मुंहे बाल नहीं होते हैं।
कंघी ध्यान से करें

बार-बार कंघी करने से बालों और जोर-जोर से बालों को खीचने से बाल दो मुंहे होते है। इसलिए हमेशा बालों में कंघी ध्यान से करें। हमेशा मोटी कंघी का प्रयोग करें। जिससे की बाल बनाते समय बाल में खिंचवा न हो और बाल कर टूटें।
बालों के न झाड़े

बाल धोने के बाद हमें उसे अक्सर तौलिये में लपेट लेते है और उसके बाद बालों को सूखाने के लिए तौलिये और गमछे से झाड़ते है। जिसके कारण बालों में खिंचवा और उलझन होती है जिसके बाल दो मुंहे हो जाते हैं।

Back to top button