लाइफस्टाइल

जाने कौन है मेकअप को लेकर समाज की रूढ़िवादी सोच को तोड़ने वाले अंकुश बहुगुणा

जाने समाज की मेकअप को लेकर सोच बदलने वाले अंकुश बहुगुणा के बारे में


जब भी हम लोग मेकअप की बात करते है तो हम सभी लोगों के मन में सबसे पहले एक महिला का चित्र बनता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारे समाज के लोगों के मन में ये बात बचपन से ही डाल दी जाती है कि मेकअप सिर्फ महिलाओं के लिए बना है। आपने भी देखा होगा कि अक्सर मेकअप के विज्ञापन में महिलाओं को ही दिखाया जाता है। मेकअप के विज्ञापनों में तो पुरुष न के बराबर होते हैं। यह हमारे समाज की एक रूढ़िवादी सोच है, जो जमाने से चलती आ रही है। और हमेशा से ही इस सोच को महिलाओं पर थोप दिया गया है। लेकिन जैसा की हम सभी लोग जानते है कि हर रूढ़िवादी सोच को तोड़ने के लिए कोई ना कोई  जरूर सामने आता है। इस रूढ़िवादी सोच को तोड़ने के लिए सामने आये इंस्टाग्रामर और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर अंकुश बहुगुणा। तो चलिए जानते है कौन है अंकुश बहुगुणा।

और पढ़ें: दादी की छोटी सी बागवानी को एक पोते गौरव ने बनाया लाखों का बिज़नेस

जाने कौन है अंकुश बहुगुणा

आपको बता दे कि अंकुश बहुगुणा एक इंस्टाग्रामर है जो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फन वीडियोज डालते रहते है। इतना ही नहीं इसके अलावा अंकुश बहुगुणा मेकअप से संबंधित भी कई सारी वीडियो सोशल मीडिया पर डालते रहते है। अंकुश बहुगुणा सोशल मीडिया पर कई वीडियो ऐसी डालते है जिसमे वो पुरुष के मेकअप की बात कर रहे होते है। कुछ समय पहले अंकुश बहुगुणा ने एक फोटो शेयर किया था जिसमे उन्होंने आइलाइनर लगाया हुआ था और उन्होंने वो फोटो अपने ट्विटर हैंडल  पर शेयर किया था। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था “मेरे आइलाइनर से आपको डर नहीं लगता बल्कि आपको मेरी आजादी से ज्यादा डर लगता है”।

जाने कैसे अंकुश बहुगुणा ने दी रूढ़िवादी सोच को चुनौती

आपको बता दे कि अंकुश बहुगुणा की इस मेकअप वाली फोटो को बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी के तौर पर शेयर किया था। यूं तो अंकुश बहुगुणा पुरुष के मेकअप को लेकर कई सारी फोटो और वीडियो शेयर करते रहते है लेकिन कुछ समय पहले अंकुश बहुगुणा ने एक वीडियो शेयर किया था जिसे बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया था जिसके बाद वो वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया। अंकुश बहुगुणा की इस वीडियो ने रूढ़िवादी सोच को चुनौती दी। इस वीडियो ने उन लोगों की सोच को भी चुनौती दी, जो कहते है कि मेकअप सिर्फ महिलाओं के लिए बना होता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।