लाइफस्टाइल

KarwaChauth 2022 : कम पैसों में दिखेंगी ज्यादा स्‍टाइलिश, करवा चौथ पर ट्राई करें ये फैशन हैक्स

KarwaChauth 2022 : इस करवा चौथ को बनाएं बजट फ्रेंडली, इन फैशन हैक्स को करें फॉलो


Highlights –

.करवाचौथ पर सबसे खूबसूरत और स्टाइलिश नज़र  आने के लिए महिलाएं सबसे ज्यादा आउटफिट पर खर्च कर देती हैं।

.  लेकिन एक ऐसा ऑप्शन है जिससे आपको मनचाहा लुक भी मिल जाएगा और इसके लिए पैसे भी नहीं करने पड़ेगे। 
KarwaChauth 2022 :  करवाचौथ शादीशुदा महिलाओं के लिए बहुत ही खास  फेस्टिवल होता है। जिसमें महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए बिना अन्न-जल ग्रहण किए उपवास रखती हैं। शाम को पूजा-पाठ करती हैं। मां करवा से पति की सुख, समृद्धि और रिश्ते में प्यार, अपनापन बना रहे इसका आशीर्वाद मांगती हैं। चांद निकलते ही इसकी पूजा करती हैं फिर व्रत खोलती हैं। करवा चौथ में महिलाएं क्या पहनें, कैसे तैयार हों, इसे लेकर ज्यादा एक्साइटेड रहती हैं।
जिसकी तैयारियां महीनों पहले ही शुरू हो जाती है। जिसमें सबसे खास होता है आउटफिट। करवाचौथ पर सबसे खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आने के लिए महिलाएं सबसे ज्यादा आउटफिट पर खर्च कर देती हैं, लेकिन एक ऐसा ऑप्शन है जिससे आपको मनचाहा लुक भी मिल जाएगा और इसके लिए पैसे भी नहीं करने पड़ेगे। आज हम आपके लिए ऐसी बजट फ्रेंडली ट्रिक लाने वाले हैं जो आपको इस करवा चौथ बेहद खूबसूरत दिखा सकती है।तो आइए जानते हैं।

ब्लाउज को करें रियूज

शादी का लहंगा हो या ब्लाउज़ दोनों ही बहुत हैवी होता है। इस वजह से इसे कैरी करने से पहले बहुत सोचना पड़ता है, तो क्यों न लहंगे के सिर्फ ब्लाउज़ को इस बार साड़ी या स्कर्ट के साथ कैरी करें। इसके अलावा आप इस ब्लाउज़ को धोती पैंट्स के साथ भी पहन सकती हैं।ये कुछ अलग और नया लुक भी देगा।

पुराने लहंगे में ऐसे दिखें स्टाइलिश

अगर आपके लहंगे में कैन-कैन लगा हुआ है उसे ज्यादा फ्लफी बनाने के लिए, तो इसे निकलवा कर पहनें। लहंगे को आप क्रॉप टॉप, फुल स्लीव ब्लाउज या शर्ट के साथ टीमअप कर सकती हैं। लहंगे को नया लुक देने के लिए उसके साथ हैवी दुपट्टा नहीं बल्कि लॉग श्रग या जैकेट पहनें। जिसमें लुक डेफिनेटली अलग और स्टाइलिश लगेगा।

हैवी दुपट्टा का करें इस्तेमाल

ब्राइडल लहंगे का दुपट्टा भी काफी हैवी होता है। तो ऐसे में आप कोई लाइट वर्क वाला सूट ले सकती हैं और सूट से मैचिंग दुपट्टे की जगह लहंगे का दुपट्टा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prerna (@prernachhabra)

लहंगे को साड़ी स्टाइल में करें कैरी

अपने ब्राइडल लहंगे को लहंगा लुक में आपने कई शादियों में पहन लिया है। लेकिन अब दोबारा आप इसे पहनने के लिए साड़ी स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। इस लुक को कैरी करना बहुत आसान है। सबसे पहले आप अपना लहंगा पहन लें, अब लहंगे के आधे हिस्से में लहंगे से मैचिंग या कन्ट्रास में कोई भी हैवी दुपट्टा या साड़ी को अच्छे से ड्रेप कर के अपने एक कंधे पर रख लें। इस तरह आप अपने ब्राइडल लहंगे को लहंगा साड़ी स्टाइल में पहन सकती हैं। ये ना सिर्फ आपको अच्छा लुक देगी। बल्कि लोग आपकी तारीफ करते नहीं रुकेंगे।

स्लीवलेस ब्लाउज़ को करें शामिल

एक महिला जितनी खूबसूरत साड़ी में लगती है उतना कोई भी ड्रेस उस पर सुंदर नहीं लगता। तो इस करवा चौथ आप स्लीवलेस ब्लाउज के साथ ओपन फॉल साड़ी पहन सकती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Trendy divas (@thegorgeousdivas)

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button