खुफिया एजेंसी और एटीएस की नजर 5000 फेसबुक अकाउंट्स पर

0
658

राजस्थान की खुफिया एजेंसी और एटीएस की नजर लगभग 5000 फेसबुक के अकाउंट्स पर है। आतंकी संगठन आईएस के आईटी एक्सपर्ट और गुर्गे सोशल साइट फेसबुक से देश के युवाओं को बहका कर उन्हें आतंकी बना रहे हैं। एटीएस की गिरफ्त में आए आईएस कमांडर सिराज ने भी फेसबुक व व्हाट्सएप से युवाओं का नेटवर्क तैयार किया था।

हाल ही में खुलासा होने के बाद एटीएस और अन्य एजेंसियों ने फेसबुक के हजारों अकाउंट को निगरानी में लिए हैं। एटीएस के मुताबिक, आईएस फेसबुक से ऐसे युवाओं को ढूंढ़ता है, जो धर्मों को लेकर ज्यादा चर्चा करते हैं और फेसबुक पर दोस्ती करके धार्मिक मामलों से जुड़े गलत पोस्ट करते हैं। ऐसे भड़काऊ और अभद्र पोस्ट करके युवा आतंकी वाले नेटवर्क से जुड़ जाते हैं।

intelligence on fb accounts

मुंबई एटीएस के चीफ  विवेक फनसालकर ने कहा हैं कि आईएस इंटरनेट का बेहद इस्तेमाल कर रहा है। अत: 94 वेबसाइट्स को ब्लॉक किया है। एनआईए के गिरफ्त में आए हुए टोंक के अबू अनस का भी सोशल अकाउंट खंगाल कर देखा जाएगा। उससे जुड़े लोगों की लिस्ट बनाएंगे। धर्म विशेष से जुड़े ग्रुप की पहचान करके उनके फोलोअर पर नजर रखी जायेंगी। साथ ही धार्मिक लोगों और कश्मीर पर बहस करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments