Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

देश के इस हिस्से में घने कोहरे और हल्की बारिश होने की उम्मीद, एक्यूआई लेवल भी जान लें: Weather Update

देशभर के ज्यादातर राज्यों में इस वक्त नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस और चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिल रहा है।

जानिए कहां-कहां है भारी बारिश की संभावना, चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ का असर देखने को मिल सकता है इन क्षेत्रों में : Weather Update


दिल्ली-NCR के मौसम की बात करें तो यहां सुबह और शाम की ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज को अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिलेगा।
देशभर के ज्यादातर राज्यों में इस वक्त नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस और चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ का असर देखने को मिल रहा है। दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा के साथ कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी और उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।
We’re now on WhatsApp. Click to join.

आने वाले दिनों में दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिलेगा

आपको बता दें कि दिल्ली-NCR के मौसम की बात करें तो यहां सुबह और शाम की ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज को अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं दिल्ली-एनसीआर में लोगों को प्रदूषण से काफी राहत मिली है। बारिश के बाद यहां एक्यूआई में सुधार देखने को मिला है हालांकि वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में अभी भी है।

जानें एक्यूआई लेवल की श्रेणी को

सीपीसीबी ने बताया कि पॉल्यूशन के स्तर में उतार-चढाव देखने को मिलेगा। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई को ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब‘, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’ तथा 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।

स्काईमेट वेदर के रिपोर्ट के अनुसार

स्काईमेट वेदर के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश में 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी, जिसके चलते साथ मध्यम से भारी बारिश संभव है। इसके अलावा तेलंगाना और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इन इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम एजेंसी के मुताबिक, तमिलनाडु, कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और दक्षिणी झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही तेलंगाना, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button