Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

छत्तीसगढ़ में BJP विधायक दल की बैठक आज, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज पहुंचेंगे झारखंड : Hindi News Today

छत्तीसगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक आज होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पटना में आज पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक होगी। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज झारखंड आ रहे हैं।

पटना दौरे पर CM नीतीश कुमार से मिलेंगे अमित शाह, एक नजर में जानिए आज की खास खबरें : Hindi News Today

छत्तीसगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक आज होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पटना में आज पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक होगी। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज झारखंड आ रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में BJP विधायक दल की बैठक –

छत्तीसगढ़ के  रायपुर में विधायक दल का नेता चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी भाजपा के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की आज बैठक होगी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा ये पता चल जाएगा। भाजपा ने पिछले महीने विधानसभा चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं किया था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने शनिवार को संवाददाताओं को ये बताया है कि भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार को होगी। इसमें पार्टी के तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल तथा पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम बैठक में मौजूद रहेंगे। पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नवीन भी वहां मौजूद रहने वाले है।  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीट जीती हैं। वहीं 2018 में 68 सीट जीतने वाली कांग्रेस 35 सीट पर सिमटकर रह गई है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) एक सीट जीतने में कामयाब रही।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

उपराष्ट्रपति धनखड़ व राज्यपाल राधाकृष्णन का आगमन जमशेदपुर –

आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन जमशेदपुर आ रहे हैं। इसको लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और इसके साथ ही प्रशासन अलर्ट मोड में है। उपराष्ट्रपति के आगमन से विदा होने तक उनकी सुरक्षा के सभी पहलुओं का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है। उपराष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर दोपहर 2 . 05 बजे सोनारी स्थित जमशेदपुर एयरपोर्ट पर उतरेगा।और यहां से दोपहर 2.20 बजे एक्सएलआरआई पहुंचेंगे। फिर मैनेजमेंट संस्थान के परिसर में उपराष्ट्रपति पौधारोपण के बाद टाटा ऑडिटोरियम में प्रवेश करेंगे। यहां राज्यपाल दोपहर तीन व उपराष्ट्रपति 3.05 बजे मैनेजमेंट छात्रों को संबोधित करने वाले है। तथा इस दौरान उपराष्ट्रपति को संस्थान की ओर से प्लैटिनम जुबिली अवार्ड प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उपराष्ट्रपति 3.35 बजे एक्सएलआरआइ परिसर से सोनारी एयरपोर्ट रवाना हो जाएंगे।

Read more:- Tiger 3: रिलीज़ से पहले ही ‘टाइगर 3’ ने की धमाकेदार कमाई

पटना दौरे पर CM नीतीश कुमार मिलेंगे अमित शाह से –

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पटना में रविवार को होने वाली पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक में बंगाल, ओडिशा और झारखंड के मुख्यमंत्री शामिल नहीं होंगे। मेजबान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बतौर उपाध्यक्ष बैठक में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जगह बंगाल की वित्त राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जगह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव बैठक में शामिल होंगे। इसके अलावा ओडिशा के नवीन पटनायक की जगह प्रतिनिधि मंत्री के बैठक में शामिल होने की सूचना मिली है। केंद्र सरकार के अलावा बिहार बंगाल ओडिशा और झारखंड के मुख्य सचिव व अन्य अधिकारियों का दल भी बैठक में शामिल होगा। पूर्वी राज्यों के साझा विकास के लिए होने वाली यह अहम बैठक मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में होगी। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए अमित शाह दोपहर करीब एक बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसको लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। पड़ोसी राज्यों के प्रतिनिधि मंत्री भी रविवार को पटना पहुंचेंगे। बैठक के लिए अधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हो गया है।

गर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button