Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

Bank Five Days Working : क्या बैंक में अब सिर्फ 5 दिन ही होगा काम? बैंक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर

Bank Five Days Working : AIBOC ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि एआईबीओसी की ओर से कॉमरेड बालाचंद्र ने सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर कर दिया हैं।

Bank Five Days Working : बैंक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर वेतन वृद्धि और पेंशन रिविजन


Bank Five Days Working : बैंक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) और यूनियनों के साथ वेतन समझौते पर सहमति बनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बैंक संघ (IBA) और अन्य यूनियन पांच सालों के लिए 17 फीसदी वेतन वृद्धि करने पर सहमत हो गई हैं। दरअसल ये वेतन बढ़ोतरी 1 नवंबर 2022 से ही पेंडिंग थी और इसके लिए MOU भी साइन हो गया।

17 फीसदी तक वेतन में होगा बढ़ोतरी

गौरतलब है की इस वेतन समझौते के अनुसार 1 नवंबर 2022 से 17 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का निर्णय लागू हो जायेगा। इसके अंतर्गत बेसिक और DA पर 3 फीसदी लोडिंग का लाभ भी मिलेगा। इतना ही नहीं पेंशन रिवीजन के साथ साथ 5 दिनों के वर्किंग का नियम भी लागू होगा। बता दे की इस समझौते के बाद अब ये पूरा मामला वित्त मंत्रालय के पास पहुंच गया है।

read more : Rs 2000 Note Exchange: 2000 रूपये के नोट बदलने पर बैकों को आरबीआई के सख्त निर्देश

AIBOC ने ट्वीट कर दी जानकारी

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन (AIBOC) ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि AIBOC की ओर से अध्यक्ष कॉमरेड बालाचंद्र ने समझौते पर हस्ताक्षर कर दिया हैं। लेकिन इस जॉइंट नोट को अंतिम रूप देने से पहले हर एक बचे हुए मुद्दे पर फिर से चर्चा की जाएगी। इसमें ये भी कहा गया कि पेंशनर्स के लिए भी अच्छी खबर है क्योंकि अब उन्हें लंबे समय से इंतजार के बाद ‘अनुग्रह’ राशि का फायदा मिलेगा यानी पेंशन का रिविजन किया जाएगा।

We’re now on WhatsApp. Click to join

शनिवार की छुट्टी की मांग पर मुहर नहीं

हालांकि शनिवार की छुट्टी की मांग पर अभी भी मामला अटका हुआ है दरअसल नोट में इस पर दस्तखत नहीं हुआ हैं। AIBOC की ओर से कहा गया है कि सैलरी परसेंटेज और वेटेज अनुमान से कम होने के बावजूद भी ये देश के 8.50 लाख बैंक कर्मचारियों के लिए बेहद खुशी की बात है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com 

Back to top button