लाइफस्टाइल

आइए जाने कैसे खुश करें अपने बॉस को

बॉस ही होता है जो आप को करियर की कुछ बारीकियां सिखाता है।


ऑफिस में कुछ कर्मचारी सिर्फ आते है, अपना काम करते है और चले जाते है। उन्होंने कभी भी अपने सहयोगियों या कंपनी के बॉस से कोई मतलब नहीं होता है। ऑफिस में सिर्फ काम करने से ही सब कुछ हासिल नहीं होता है। अगर आप को नौकरी सही तरीके से करनी है और कुछ सीखना चाहते है, तो इस के लिए आप को अपने बॉस का ध्यान अपनी ओर खींचना होगा।

दरअसल, आप का सीनियर ही होता है जो आप को करियर की कुछ बारीकियां और जॉब से जुड़ी अहम चीजों के बारे में सिखाता है। वह ही होता है जो ऑफिस में आपकी इमेज अच्छी बना सकता है और खराब भी। मगर, आप की मालिक से नहीं बनती है और आप चाहते हैं कि वह आप के काम को नोटिस करें। आप को काम के बारे में समझाएं।  तो उसके लिए आप को  कुछ आसान तरीके मदद कर सकते है।

बॉस को खुश करने के कुछ आसन तरीके :-

  • अपना काम सही करना होगा

कर्मचारी ऑफिस में काम सही तरीके से नहीं करते, जैसा बॉस चहता है। अगर आप को बॉस की नजर में आना है तो इसके लिए अपना काम सही तरीके से रखना जरूरी है। आप अगर अपना  काम परफेक्ट करेंगे तो सीनियर का फेवरेट बनने में आपको ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

बॉस को खुश करें
अपने बॉस को खुश करें

यहाँ पढ़ें : अच्‍छा लीडर बनना है, तो ध्‍यान रखें ये बातें

  • हमेशा बॉस की बात सुने

बॉस टीम का लीडर होता है और हर अहम फैसला उसे ही लेने पड़ते है। इसलिए कभी भी उस के फैसले को ओवररूल करने की कोशिश न करें।  इस से आप का उनकी नजर में खराब इम्प्रैशन बन जाता है।

  • अपनी प्रॉब्लम शेयर करें

अगर आप को ऐसा लगता है, कि आप का मालिक आप की प्रॉब्लम को समझ सकता है और कोई हल भी बता सकता है। तो आप अपने मालिक को एक सीनियर होने के नाते उसे अपनी प्रॉब्‍लम शेयर करें। इस से आपका मालिक खुश हो जाता है और वो काम करने में भी आप की मदद करता है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button