Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Miss Universe New Rule : अब शादीशुदा महिलाओं के सर पर भी सजेगा मिस यूनिवर्स का ताज, नियम में किए गए बदलाव

Miss Universe New Rule : मिस युनिवर्स के नियम में हो रहे हैं बदलाव, अब शादीशुदा महिलाओं को भी मिलेगा कॉन्टेस्ट में भाग लेने का मौका


Highlights –
. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिस यूनिवर्स 2023 में पिछले 70 साल से चले आ रहे नियम को खत्म किया जा रहा है।
. इसके तहत अब शादी-शुदा महिलाएं भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगी।

Miss Universe New Rule : हर महिला का सपना होता है कि उसके सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजे। लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि किसी न किसी कारण से कई महिलाएं इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाती।

कभी कड़ी मेहनत के बावजूद उन्हें नाकामी हासिल होती है तो कभी बढ़ती उम्र उनके कदम पीछे खींच लेती है। लेकिन महिलाओं के लिए एक ऐसी खुशखबरी आई है जो उन्हें बहुत खुश कर सकती है।

उन महिलाओं के लिए यह बड़ी खुशखबरी है जो शादी के बाद मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा नहीं ले पा रही थीं। जी हां आपको बता दें कि नए नियम के अनुसार, अब शादी के बाद भी महिलाएं मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट का हिस्सा बन सकती हैं।
इसके लिए नए नियम बनाये गए हैं।

अगर आप एक शादीशुदा महिला हैं और अगर आप भी कभी मिस यूनिवर्स बनने का सपना देखती थीं और आपका सपना किसी – न- किसी वजह से पूरा नहीं पाया था तो यह खबर आपके लिए है।

अब ब्यूटी पीजेंट में हिस्सा लेने के लिए महिलाओं को ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होगी। मिस यूनिवर्स के नए नियम के अनुसार अब शादीशुदा महिलाएं भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगी।

अब महिलाओं को शादी और बच्चे हो जाने के बाद निराशा हाथ नहीं लगेगी। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिस यूनिवर्स 2023 में पिछले 70 साल से चले आ रहे नियम को खत्म किया जा रहा है। जिसके तहत अब शादी-शुदा महिलाएं भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगी।

आपको बता दें कि अब इसके लिए आपको ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेंगी।

अगले साल यानी साल 2023 में इस प्रतियोगिता के 72वें संस्करण से नियम प्रभाव में आएगा।

Read more: Health Tips for Women at 40: हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए 40 साल के बाद हर महिला को जरूर करा लेने चाहिए ये 7 टेस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें अब तक मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में केवल 18 से लेकर 28 साल की उम्र तक की अविवाहित महिलाएं ही भाग ले सकती थीं।

इस प्रतियोगिता में प्रतियोगी महिला को अविवाहित होना बेहद जरूरी था जिसे अब बदल दिया गया। जिसमें अब बदलाव करने का फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत की हरनाज संधू ने जीता था जो अविवाहित थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हो रहे इस बदलाव से कई लोग खुश हैं। इससे बहुत लोगों को अपने अधूरे सपने पूरे करने का तो मौका मिलेगा ही साथ में और भी कई तरह के फायदे होने वाले हैं।
अपनी खुशी जाहिर करते हुए साल 2020 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने भी इस बदलाव की तारीफ की है।

फैसले का सपोर्ट करते हुए एंड्रिया ने कहा कि ‘’व्यक्तिगत तौर पर मुझे खुशी हो रही है। इन पदों पर पहले केवल पुरुषों का ही अधिकार था, लेकिन अब बदलाव का वक्त आ गया है।”

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button