मनोरंजन

कार धुलाई और टैक्सी चलाने का काम करते थे रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड के अभिनेता रणदीप हुड्डा आज 40 साल के हो गए हैं। बॉलीवुड में भले ही अभी तक रणदीप ने खुद को एक स्टार के रूप में स्थापित ना कर पाएं हों, लेकिन फिल्म में अपने बेहतरीन अभिनय से अपनी छाप छोड़ी है। साथ ही एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बना ली है।

hooda-rajnath

रणदीप हुड्डा

रणदीप  हुड्डा हरियाणा के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम रणबीर हुड्डा है और वह पेशे से डॉक्टर हैं। रणदीप की मां का नाम आशा हुड्डा है और वह सामाजिक कार्यकर्ता हैं। पारिवारिक बैकग्राउंड अच्छा होने की वजह से रणदीप को कAभी भी पैसों की ज्यादा समस्या नहीं हुई। जब रणदीप कॉलेज की पढ़ाई के लिेए ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न गए थे तो वहां अपनी पॉकेटमनी के लिए दो साल तक टैक्सी चलाई थी, इसके साथ वहां उन्होंने एक रेस्टॉरेंट में और एक कार धुलाई का काम किया था।

randeep-hooda

रणदीप हुड्डा

रणदीप ने अपनी शुरूआती शिक्षा हरियाणा के एक स्पोर्ट्स स्कूल में हुई की थी। वहां वह तैराकी और घुड़सवारी भी करते थे। जिनमें कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। इसी  दौरान उनका थियेटर की तरफ रुझान बढ़ा गया और स्कूल में होने वाले नाटकों में हिस्सा लेने लगे।

RANDEEP

रणदीप हुड्डा

रणदीप ने कुछ साल एक एयरलाइन कंपनी में काम किया और काम के साथ की मॉडलिंग करने लगे। साथ ही दिल्ली के एक थियेटर ग्रुप से भी जुड़ गए। एक प्ले की रिहर्सल के दौरान ही फिल्म निर्देशक मीरा नायर की नजर उन पर पड़ गई और फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ में काम मिला।

फिल्‍म हाइवे, सरबजीत, साहब, बीवी और गैंगस्टर, रंगरसिया, मैं और चार्ल्स आदि फिल्मों में रणदीप काम कर चुके हैं। हाल ही रणदीप ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘सुल्तान’ की है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button