ट्रू पर्सन और ऑनेस्ट पर्सन में क्या अन्तर होता है:


ट्रू और ऑनेस्ट पर्सन  का क्या रोल होता है आपके जीवन में


ट्रू और ऑनेस्ट पर्सन का आपके लाइफ में बहुत ही एहम रोल होता है एसे लोग आपको लाइफ में आजकल कम मिलेंगे क्यूंकि आज लोगो में जलन और दुश्मनी का व्यव्हार ज्यादा रहता है उसकी वजह ये है कि आप जब अपनी लाइफ में कुछ अच्छा करने लगते है या सक्सेस कि तरफ जाते है आपके साथ रहने वाले कुछ लोगो में जलन होने लगती है जो कि धीरे – धीरे दुश्मनी में बदलने लगता है.

Representative Image
Representative Image

आपके साथ दो तरीके के लोग रहते है एक तो टेम्पररी लोग और दूसरे परमानेंट लोग टेम्पररी लोग वो होते है जो आपसे कभी कभी मिलते है और आपकी जिंदगी से कब चले जाते है पता भी  नहीं चलता. दूसरे परमानेंट,  वो जो आपके साथ हमेशा रहते है आपको सपोर्ट करते है. अब परमानेंट लोगो में भी दो तरीके  के लोग एक होते है ट्रू पर्सन और ऑनेस्ट पर्सन.

ट्रू पर्सन वो होता है जो आपसे कभी झूठ नहीं बोलता है आप से कभी कुछ छुपता नहीं है जो आपके साथ ट्रू रहते है और ऑनेस्ट पर्सन वो होते है जो आपसे वफ़ादारी हमेशा निभाते है आपके लिए वफादार रहते है जो आपको कभी धोका नहीं देते है.ये आपकी लाइफ में एहम रोल निभाते है आपके दोस्त बहुत बनते है लेकिन उनमे ट्रू और ऑनेस्ट फ्रेंड गिन के दो या तीन होते है.

Also Read: वर्ल्ड वाटर डे 2018: इम्पोर्टेंस एंड सिग्निफिकेंसऑफ़ थिस डे

अब जाने ट्रू और ऑनेस्ट लोगो में क्या क्वालिटी होती है:

  1. आनेस्टी आपके थॉट्स और फीलिंग्स को रेफेल्क्ट करता है यानी अगर आपक किसी के साथ ऑनेस्ट रहेंगे तो वो भी आपके साथ ऑनेस्ट रहेगा.
  2. आनेस्टी आपका केयर भी शो करता है यानि जो लोग ऑनेस्ट होते आपके लिए दिल से केयर भी करते है.
  3. आनेस्टी आपको ट्रबल से बाहर निकलती है यानि अगर आप किसी मे मुसीबत में है आपका ऑनेस्ट दोस्त आपको उस ट्रबल से बाहर निकालते है .

ये क्वालिटी होती है एक अच्छे ऑनेस्ट और ट्रू दोस्त में औरये आपके आस- पास होते है इन्हें पहचाने.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

 

Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: